(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

सीबीएसई नोर्थ जोन हैंडवाल चैंपियनशिप में 5 राज्यों के स्कूल को हरा कर डिप्स स्कूल ने लहराया जीत का परचम






सीबीएसई कलस्टर में लगातार उच्च स्तरीय खेल का प्रदर्शन कर खेल के मैदान में डिप्स कर रहा अपना दबदबा कर रहा कायम

जालंधर (प्रवीण) :- शनिवार को चंडीगढ़ में सम्मपन हुई सीबीएसई नोर्थ जोन 2 हैंडवॉल चैंपियनशिप में डिप्स स्कूल सुरानुस्सी की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। डिप्स चेन के स्पोर्ट्स मैनेजर मनमोहन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस चैंपियनशिप में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर के स्कूलों ने भाग लेकर आपस में मैच खेले। यह मैच 7 से 10 दिसंबर तक खेले गए। स्कूल टीम की तरफ से इस मैच में फतेहमीत सिंह, जशनजीत सिंह, चंदन गुप्ता, अभय, भविष्य गुलाटी, गुरनूर, गौतम, नमन, संचित, सुजल, रिया, सुखराज, प्रीत पाल ने भाग लिया ओर जीत हासिल की।

इसके अतिरिक्त हाल ही में हुई सीबीएसई कलस्टर वॉलीवाल प्रतियोगिता कपूरथला में डिप्स स्कूल टांडा के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया और नैशनल्स में अपनी जगह बना ली है। इस टीम में मोहित कुमार, क्रिस्टल, सुमित सहगल, सुखदीपपाल सिंह, मनकीरत सिंह, जसनूर सिंह, प्रभरूप सिंह, सुखमन सिंह, संग्राम सिंह, सुखनीत सिंह, परमजीत सिंह, आर्श बधन शामिल थे। मैच के दौरान डिप्स टांडा के जसनूर को बेस्ट प्लेयर के आवार्ड के साथ सम्मानित किया गया। एथलेक्टिस चैंपियनशिप में मेहता चौक के शहबाज सिंह ने अंडर 17 शॉटपुट में दूसरा और उग्गी की हरमनदीप कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। वॉलीवाल प्रतियोगिता में लड़कियों की कैटेगिरी में डिप्स स्कूल ढिलवां के विद्यार्थियों ने दूसरा स्थान हासिल किया। इस टीम में सिमरनप्रीत कौर, सचप्रीत कौर, सुखमनप्रीत कौर, गजलगीत कौर, अंजली हंस, मेहकप्रीत कौर और समरीत शामिल थे। मैच के दौरान डिप्स ढिलवां की अंजली को बेस्ट प्लेयर के आवार्ड के साथ सम्मानित किया गया। अंडर 19 लांग जंप में डिप्स नूरमहल की गुरलीन कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया।

सहोदया टूर्नामेंट और पंजाब खेड मेले में भी डिप्स ने जीती जीत की ट्राफी सहोदया वॉलीवाल टूर्नामेंट में डिप्स ढिलवां लड़कियों की टीम ने दूसरा और डिप्स ढिलवां और सुरानुस्सी लड़कों की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। पंजाब सरकार की तरफ से करवाए जा रहे पंजाब खेड मेले लुधियाना में हुई राज्य स्तरीय अंडर 14 हैंडबॉल प्रतियोगिता में सुरानुस्सी आठवीं कक्षा के संचित ने सबसे अधिक 11 गोल करके मैन ऑफ दी मैच दा टाइटल जीता। राज्य स्तर पर हुई पंजाब स्कूल गेम्स अंडर 19 लड़को की हैंडवाल टीम ने चैंपियनशिप में पहला स्थान हासिल किया। इस टीम में डिप्स स्कूल सुरानुस्सी से नमन, फतेहमीत सिंह, जशनजोत, भाविष्य, सुजल और चंदन शामिल थे। खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए नमन, फतेहमीत सिंह, चंदन और जश्नजोत को नैशनल कैंप के लिए चयनित किया गया। फरीदकोट में हुई राज्य स्तरीय रेसलिंग प्रतियोगिता में डिप्स स्कूल करोल बाग के 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले सरबजोत सिंह ने फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन स्टाइल रेसलिंग में ब्रांज मैडल जीत कर डिप्स चेन का नाम रोशन किया। खेलों से जीवन में रूचि,स्पर्धा, संयम, अनुशासन बना रहता हैः एमडी सरदार तरविंदर सिंह डिप्स श्रृंखला के एमडी सरदार तरविंदर सिंह जी ने भारत के युवाओं को जोश और जनून के साथ खेलों में भागीदार बनने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि खेले जहां आपको अनुशासन में रहना सीखाती है वहीं आपके व्यक्तितव में निखार लाती है। खेलों से हमें शारीरिक बल और मानसिक सर्त्कता मिलती है। यदि देश के युवा पढ़ाई के साथ खेलों में भी बढ़-चढ़ कर रूचि लें तो देश की छवि पूरे विश्व में कीर्तिमान कर सकते है। देश का भविष्य निखारगें आने वाले खिलाड़ीः सीईओ मोनिका मंडोत्रा भारत को तगमों की पदकतालिका में गौरविंत करने वाले खिलाड़ी है देश का भविष्य है पढ़ाई के साथ खेलों में रूचि रखने वाले खिलाड़ी देश के लिए किसी खजाने से कम नहीं। हमें हमेशा अपने बच्चों को अच्छा खेलने के लिए प्रेरित करते रहना चाहिए जैसे डिप्स संस्थान करती है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar