सीटी यूनिवर्सिटी ने मनाया राष्ट्रीय खेल दिवस

जालंधर (अरोड़ा) :- सीटी यूनिवर्सिटी में छात्र कल्याण विभाग और खेल विभाग द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। इसका आयोजन भारत के महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष्य में किया गया था। खेल-कूद से भरे इस दिन में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

इस अवसर पर प्रो-चांसलर डॉ. मनबीर सिंह, वाइस चांसलर डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, छात्र कल्याण विभाग के डिरेक्टर दविंदर सिंह, खेल प्रमुख गुरदीप सिंह गिल और अन्य सम्मानित संकाय सदस्य उपस्थित थे। दिन की गतिविधियों में फ़ुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल और तैराकी जैसे खेलों के साथ-साथ टेबल टेनिस, शतरंज और कैरम जैसे इनडोर खेल शामिल थे। उत्साहपूर्ण भागीदारी ने छात्रों के समर्पण और उत्साह को प्रदर्शित किया, जो खेल भावना की सच्ची भावना को दर्शाता है।

उत्सव के अलावा, दिन के महत्व को चिह्नित करने और एकता-मित्रता की भावना दिखाने के लिए एक केक काटने का समारोह भी आयोजित किया गया। प्रो चांसलर डाॅ. मनबीर सिंह ने विद्यार्थियों की सक्रिय भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने सभी प्रतिभागियों के प्रयासों की सराहना की और शिक्षा के अभिन्न अंग के रूप में खेल के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “खेल हमें कक्षा से परे अमूल्य सबक सिखाते हैं, शरीर और दिमाग दोनों के लिए एक ताज़ा अनुभव प्रदान करते हैं”।

Check Also

एच.एम.वी. में एक दिवसीय इंटरएक्टिव सेशन एवं वर्कशॉप का आयोजन

जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के डिज़ाइन विभाग द्वारा ‘एंट्रप्रेन्योरशिप एवं स्टार्टअप’ पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *