(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

डीएवी कॉलेज जालंधर का वर्चस्व क़ायम दोआबा साइंस-फिएस्टा में जीती ओवरआल ट्राफी






जालंधर (साहिल अरोड़ा):- डीएवी कॉलेज, जालंधर के छात्रों ने 15 फरवरी, 2018 को दोआबा कॉलेज द्वारा आयोजित डीबीटी प्रायोजित साइंस फिएस्टा-2018 में भाग लिया। यह कार्यक्रम 'भारत के विकास के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी की महत्वता' की थीम पर आधारित था। इस अवसर पर विभिन्न विषयों के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। इसमें पोस्टर प्रेजेंटेशन, क्विज़, मॉडल, आइडिया फैक्ट्री, रंगोली, पेंटिंग, फोटोग्राफ़ी, गैस्ट्रो उत्सव तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी से संबंधित डांस आइटम भी शामिल थे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भविष्य के वैज्ञानिकों और प्रौद्योगिकीविदों की पहचान और पोषण करना था। इसके साथ ही विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवीनतम घटनाओं के बारे में ज्ञान और सूचना का प्रसार करना था। बीएससी मेडिकल, बीसीए, जूलॉजी और बोटानी विभाग के 50 से भी अधिक छात्रों ने यहां की विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लिया।

इस साइंस फिएस्टा के दौरान छात्रों की प्रमुख उपलब्धियों में सर्वश्रेष्ठ मॉडल बनाने का पुरस्कार दिव्य सुपला और श्रेया मारवाहा बीएससी मेडिकल सेमेस्टर-6, सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिक खाद्य तैयारी का पुरस्कार बीएससी मेडिकल सेमेस्टर-6 की स्माइली कालरा को दिया गया। वहीं, साइटून में अनुकृति, सर्वश्रेष्ठ नृत्य में भी अनुकृति, विज्ञान प्रश्नोत्तरी हर्षिता, लीना और प्रशांत को मिला तथा मॉडल प्रस्तुति में प्रशंसा पुरस्कार बीएससी मेडिकल की मुस्कान सेमेस्टर-4 को दिया गया। 

डीएवी कॉलेज, जालंधर के प्रिंसिपल डॉ. एस.के अरोड़ा ने छात्रों और कर्मचारियों द्वारा किए गए प्रयासों तथा इस सफलता मिलने पर सभी को बधाई दी। डॉ. कोमल अरोड़ा, बोटनी विभाग की प्रमुख तथा डॉ. करुणा मित्तल, जूलॉजी के प्रमुख ने दोआब विज्ञान-फिएस्ता में डीएवी की सफलता की सराहना की। उन्होंने छात्रों को भविष्य में ईमानदार प्रयासों के लिए भी प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर डॉ. बलजीत कौर, सहायक प्रोफेसर वनस्पति विज्ञान विभाग, प्रोफेसर पंकज बग्गा (उपराष्ट्रपति, डार्विन जूलॉजिकल सोसाइटी) तथा पीजी विभाग जूलॉजी, डीएवी कॉलेज के प्रोफेसर शुभम कपिल मौजूद थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar