(Date : 08/May/2424)

(Date : 08/May/2424)

एन.सी.सी. ग्रुप कमांडर ने खालसा कॉलेज अमृतसर का किया दौरा | जालंधरवासी भाजपा के चौमुखी विकास मॉडल पर करेंगे वोट--सुशील रिंकु | मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में आधुनिक तकनीक पर सेमिनार | लायलपुर खालसा कॉलेज का बी.एस.सी. बायोटेक पांचवें सेमेस्टर का परिणाम उत्कृष्ट रहा | संस्कृति केएमवी स्कूल में टैलेंट हंट प्रतियोगिता |

जी॰ डी॰ गोयंका स्कूल में हुआ वार्षिक खेल समारोह का आयोजन     






जालंधर (अजय छाबड़ा):-एक स्वस्थ तन में ही एक स्वस्थ मन का वास होता है।  इसलिए तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए खेल हमारे जीवन मे अपनी अहम भूमिका अदा करते हैं।  खेल हमें न केवल शारीरिक रूप से ताक़तवर बनाते हैं बल्कि मानसिक रूप से भी स्वस्थ रखने के साथ-साथ हमारे अंदर भ्रातृ-भाव, अनुशासन की भावना, प्रतिनिधित्व का गुण, एकता का महत्व, हार-जीत की भावना को सहज़ रूप से स्वीकार करने की भावना जैसे गुणों को विकसित करने में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं।  इसी दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाते हुए जी॰ डी॰ गोयंका इंटरनेशनल स्कूल, जालंधर के प्रांगण में तीसरे वार्षिक खेल समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में विद्यालय के चारों सदनों के प्रतियोगियों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया।  

मुख्य अतिथि के रूप में डॉ॰ अजीत  सिंह राजपाल मैनिजिंगडाइरेक्टर, स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल्स, जालंधर और समर विजय सिंह, प्रेसीडेंट, यूरो किड्स, शिव विहार, जालंधर विशिष्ट अतिथि के रूप से उपस्थित हुए।  इस अवसर पर विद्यालय के मैनिजिंग डायरेक्टर  टी॰ डी॰ दुआ और प्रधानाचार्य अशोक कुमार जैन ने आए हुए विशिष्ट अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट किए। श्री अशोक कुमार जैन, प्रधानाचार्य ने सभी अतिथियों का औपचारिक रूप से स्वागत किया।  विद्यार्थियों की एक टोली ने आए हुए सभी मेहमानों के स्वागत में एक मधुर स्वागत-गीत प्रस्तुत करके सब दर्शकों एवं अभिभावकों का मन मोह लिया।

खेल प्रतियोगिता के आरंभ में चारों सदनों के प्रतियोगियों ने मन मोह लेने वाले ढंग से मार्च-पास्ट किया और विद्यालय के मैनिजिंग डाइरेक्टर टी डी दुआ ने अपने कर कमलों से मशाल प्रज्ज्वलित करते हुए आकाश में विभिन्न रंगों के गुब्बारे छोड़ते हुए इस खेल समारोह का शुभारंभ किया।  इन खेलों में विभिन्न आयु वर्ग के प्रतियोगियों के लिए  स्प्रिंट-दौड़, पग-बाधा दौड़, रस्सा-कसी, लंबी कूद, ब्रिक रेस, कूद-रेस, ईट एंड रन दौड़, मानवीय-पिरामिड बनाना, जिम्नास्टिक प्रदर्शन, तीन टांग रेस, आदि के मुक़ाबले करवाए गए।

प्रथम आने वाले प्रतियोगियों में प्री-नर्सरी से फतेह (हॉप रेस), नर्सरी से सुभाक्षी (ईट एंड रन) के॰जी॰ से अर्णव (ज़िग-ज़ैग रेस), कक्षा पहली से जीवनजोत (100मीटर-रेस) व राहुल (बैक-रेस), कक्षा दूसरी से शौर्यवीर (100मीटर) व उमर हबीब-उल्ला (सेक-रेस), कक्षा तीसरी से मुस्कान (100 मीटर) व लवप्रीत (100 मीटर), कक्षा चौथी से वैष्णवी (200 मीटर रेस) व हर्षिता (स्प्रिंट-रेस) व निशांत (200 मीटर), कक्षा पाँचवीं से समृद्धि, अरमान (200 मीटर) व शब्दप्रीत (थ्री लेग-रेस), कक्षा छठी से तरणप्रीत, अभिनव(100 मीटर हर्डल-रेस) व  अभिनव (200 मीटर रेस), कक्षा सातवीं से जसमीत व माधव (200 मीटर-रेस), कक्षा आठवीं से पेनी व जसमीत सिंह (200मीटर रेस) तथा कक्षा नौवीं से सिंमरनजीत सिंह, सुखमीन कौर (200मीटर रेस), जसमीत कौर, मनप्रीत सिंह (हर्ड्ल-रेस) व अमनप्रीत व मधुर (लंबी-कूद) आदि प्रतियोगियों के नाम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रिकॉर्ड किया गया।  विद्यालय के मैनिजिंग डाइरेक्टर टी डी दुआ द्वारा खेलों के वार्षिकोत्सव के समापन की औपचारिक घोषणा की गयी। मुख्य अतिथि द्वारा विजयी खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए गए।  कार्यक्रम के अंत में विद्यालया की एकडेमिक-कंट्रोलर रंजीत भाटिया ने सभी उपस्थित मेहमानों और अभिभावकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें पूरी आशा है कि भविष्य में भी आप सब की ओर से हमें ऐसा ही सहयोग मिलता रहेगा।          

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar