(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

जालंधर के डीऐवी कॉलेज में विद्यार्थी परिषद की स्थापना






जालंधर :- जालंधर के डीएवी कॉलेज के स्टूडेंट वेल्फेयर विभाग की तरफ से छात्र परिषद की स्थापना समारोह का आयोजन करवाया गयाा। सभी अव्वल दर्जे के छात्रों और यूनिवर्सिटी में पोजीशन हासिल करने वाले छात्रों को इस छात्र परिषद् का सदस्य बनाया गयाा। इस परिषद् को बनाने का मुख्य उद्देश्य यही है कि परिषद् कॉलेज के विद्यार्थियों की रूचि और उनकी मुश्किलों को छात्र परिषद् के डीन डॉ. बीबी शर्मा तक पहुंचाएा। विद्यार्थियों के हितों को बढ़ाने के लिए चयनित छात्रों को योग्यता के आधार पर चुना गया हैा। इस स्थापना समारोह की शुरुआत वाईस प्रिंसिपल प्रो. वीके सरीन के स्वागत से हुईा। उनका छात्र परिषद के सदस्यों द्वारा पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गयाा। इस दौरान स्वागती भाषण स्टूडेंट वेलफेयर विभाग के डीन द्वारा दिया गयाा। इसके साथ ही उन्होंने छात्र परिषद के महत्व और छात्रों की आवश्यकताओं के साथ-साथ उनकी समस्याओं के बारे में भी बतायाा। उन्होंने छात्र परिषद् के नैतिक मूल्यों के महत्व पर भी प्रकाश डाला। इसके बाद, स्टूडेंट वेलफेयर विभाग के डीन डॉ. बीबी शर्मा ने प्रोफेसर वीके सरीन के साथ केंद्रीय छात्र संघ की रचना की और उनको बैज भी दी गए। एम.कॉम प्रथम वर्ष के विद्यार्थी गौरव रत्न को लड़कों का अध्यक्ष नियुक्त किया गया जबकि बीएफएसटी की तृतीय वर्ष की छात्र तवीशी थापर को लड़कियों की अध्यक्ष बनाया गयाा। इसके साथ ही बीए द्वितीय वर्ष के छात्र को लड़कों का उपाध्यक्ष बनाया गया तो वहीं बीसीए की मनमीत को लड़कियों के विभाग का उपाध्यक्ष बनाया गयाा। बीबीए के राजन कक्कड़ को लड़कों के विभाग का सचिव और बीएफएसटी की भक्ति बावा को लड़कियों के विभाग का सचिव नियुक्त किया गयाा। अमृतपाल, राहुल चौधरी, बलविंदर कौर, सरणदीप, आदित्य, कनिका चड्ढा, हिमालय, गीता, अक्षय और खुशबू जैसे छात्रों को छात्रों के प्रतिनिधियों के रूप में नामित किया गया। इस मौके पर वाईस प्रिंसिपल प्रोफेसर वीके सरीन ने छात्र परिषद की भूमिका और कॉलेज परिसर में इसके महत्व को उजागर करते हुए छात्रों को संबोधित कियाा। उन्होंने नेतृत्व के गुणों और अन्य छात्रों की मदद करने के महत्व के बारे में बताया। इस दौरान छात्रों ने कॉलेज के लक्ष्यों और उद्देश्यों को बढ़ावा देने की शपथ भी लीा। समारोह का अंत राष्ट्रगान के साथ हुआ।
इस अवसर पर डॉ. बीबी शर्मा ( राजनीतिक विज्ञान विभाग के मुखी और छात्र कल्याण विभाग के डीन), प्रो. वीके सरीन (वाईस प्रिंसिपल, डीएवी कॉलेज, जालंधर), प्रो. टीडी सैनी (रजिस्ट्रार, डीएवी कॉलेज, जालंधर), डॉ. दिनेश अरोड़ा, प्रो. संदीप प्रो, रवि, प्रो, सुनील ओबरॉय तथा प्रो. कोमल सोनी उपस्थित थे।
 
  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar