(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने सीखी डिजिटल मार्केटिंग कैंपेन की बारीकियां | पी.सी.एम.एस.डी कॉलेजिएट स्कूल, जालंधर में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजिन |

होटल और केटरिंग प्रतिनिधि गुणवता भरपूर भोजन तैयार के लिए साफ़ सुथरी विधियां अपनाएं: जिलाधीश






स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य संभाल सम्बंधित होटल उद्योग के साथ वर्कशाप का किया उदघाटन

जालन्धर (JJS) मोहित :- जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा है कि होटल उद्योग और केटरिंग से जुड़े व्यक्ति भोजन तैयार करते समय साफ़ सुथरी विधियों का इस्तेमाल करे, जिससे भोजन की गुणवता को बरकरार रखते हुए मानवीय स्वास्थ्य की संभाल को विश्वसनीय बनाया जा सके। स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य संभाल सम्बंधित होटल उद्योग के साथ करवाई गई वर्कशाप का उद्घाटन करने पर जिलाधीश ने कहा कि आज के समय की सबसे बड़ी ज़रूरत है कि भोजन सबन्धित सुरक्षा मापदण्डों की पालना को विश्वसनीय बनाया जाये। इससे न सिर्फ उपभोक्ता को अच्छा भोजन मिलेगा बल्कि होटल और केटरिंग उद्योग को भी प्रशंसा मिलेगी । जिला प्रशाशन की तरफ से लोगों को गुणवता भरपूर भोजन मिले इसके लिए विशेष प्रयत्न किये जा रहे हैं, जिस के अंतर्गत उपभोक्ता को जागरूक करने की तरफ भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 

भोजन पदार्थों में किसी भी प्रकार की मिलावट या गुणवता के साथ समझौता करने वालों को चेतावनी देते कहा कि मानवीय स्वास्थ्य के साथ धोखा करने वालों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होनें स्वास्थ्य विभाग की तरफ से करवाई गई वर्कशाप को लाभदायक बताते हुए सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा को कहा कि वह भविष्य में भी ऐसीं वर्कशाप करवाई जाएं, और आम लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी को विश्वसनीय बनाया जाये। इस अवसर पर सिविल सर्जन ने कहा कि इस वर्कशाप का मुख्य उदेश्य भोजन सुरक्षा मापदण्डों के बारे में होटल उद्योग के साथ जुड़े प्रतीनिधियें को जानकार करवाना है। वर्कशाप के दौरान होटलों में तैनात स्टाफ को गुणवता भरपूर भोजन के बारे प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. बलविन्दर सिंह, भोजन सुरक्षा अधिकारी राशू महाजन आदि उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar