(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

पिम्स में लोहड़ी के उपलक्ष्य में समारोह का आयोजन किया गया






जालन्धर (JJS) परवीन:- पंजाब इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल साइंसिस (पिम्स) में लोहड़ी के उपलक्ष्य में हर बार की तरह इस बार भी समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का आगाज़ पिम्स के रेजिडेंट डायरेक्टर अमित सिंह और डायरेक्टर प्रिंसीपल डा.कुलबीर कौर ने लोहड़ी जलाकर समारोह का आगाज किया। इसके बाद पिम्स के डाक्टरों, स्टाफ और एमबीबीएस के विद्यार्थियों की ओर से पतंगबाजी की गई। पतंगबाजी के दौरान पूरा आसमान रंग बिरंगी पतंगों से भर गया। चाईनीस डोर का बहिष्कार कर पर्यावरण की सुरक्षा का भी संदेश इस समारोह का अभिन्न हिस्सा रहा। इसके बाद नर्सिंंग स्टाफ की ओर से किए गए गिद्दे ने सबका मन मोह लिया। पिम्स के स्टाफ की ओर से नुक्कड़ नाटक पेश कर समां बांधा।

इस अवसर पर रेजिडेंट डायरेक्टर अमित सिंह ने कहा कि इस प्रकार के समारोह बच्चों को अपनी विरासत और संस्कृति के साथ जोड़ते हैं।यह त्योहार पंजाब की संस्कृति की पहचान है। ऐसे समारोह मनाने के लिए बच्चों को भी प्रेरित करना चाहिए। डायेरक्टर प्रिंसीपल डा, कुलबीर कौरने कहा कि जिस प्रकार लडक़े की लोहड़ी धूमधाम से मनाई जाती है उसी प्रकार लडक़ी के जन्म पर भी लोहड़ी मनाई जानी चाहिए। आज कल लड़कियां भी लडक़ों से पीछे नहीं है। उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या रोकने पर जोर दिया।

इस समारोह में पिम्स के वाइस प्रिंसीपल डा राजीव अरोड़ा, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. कुलबीर शर्मा के अलावा पिम्स के डाक्टर, स्टाफ और एमबीबीएस के विद्यार्थियों ने भाग किया।

 

 

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar