(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ को एजुकेशन में बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. में हैपी ट्रेलस -विदाई समारोह का आयोजन | डीएवी यूनिवर्सिटी ने किया सीआरपीएफ कार्मिकों के बच्चों को शिक्षित करने हेतु किया करार | जिला चुनाव अधिकारी कम डी सी ने एन जी ओ और क्लबों को वोटर जागरूकता अभियान का हिस्सा बनाने का दिया न्योता | मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी |

सीटी ग्रुप में नॉरकोटिक्स पदार्थ की जागरुकता पर सेमिनार आयोजित






-नौजवानों की भागीदारी से हासिल कर सकते हैं लक्ष्य-राणा गुरजीत सिंह

-वकील विक्रांत राणा ने विद्यार्थियों को नशा बेचने और इस्तेमाल करने की सजा से करवाया अवगत

जालंधर (JJS)अजय छाबड़ा:- सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के शाहपुर कैंपस में नॉरकोटिक्स और साइकोट्रापिक पदार्थ पर नौजवानों के लिए सेमिनार आयोजित करवाया गया। इस में पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह एवं दिहाती एसएसपी नवजोत सिंह माहल मुख्य मेहमान के रुप में उपस्थित थे। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय मानवधिकार संगठन उत्तर श्रेत्र के डायरेक्टर अमनदीप मित्तल भी मौजूद थे। अंतर्राष्ट्रीय मानवधिकार संगठन के सदस्य विक्रांत राणा ने छात्रों को नॉरकोटिक्स पदार्थ ना इस्तेमाल करने की सलाह दी और उन्होंने ने बताया कि किस तरह आज कल नौजवान नशे की आढ़ में अपनी जान गवा रहें हैं। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को गैर कानूनी नशे बेचने, खरीदने, पैदा करने, ट्रांसपोर्ट और खुद पर इस्तेमाल करने की सकाा बताई, जिस में कम मात्रा में नशा आयात या निर्यात करने पर गुनहगार को एक साल की जेल या 10 हजार तक का जुर्माना या दोनों ही, बढ़ी मात्रा में नशा बेचने वाले गुनहगार को एक से दस साल की सजा या 10 लाख तक का जुर्माना हो सकता हैं शामिल। 

लेखक नेहा पुरी ने कहा कि नौजवान नशे को अपनी अैश परस्ती के लिए इस्तेमाल करते हैं परन्तु इसका हरजाना उन्हें भविष्य में चुकाना पड़ता हैं। हम अपने दिमाग पर नियंत्रन कर इसके इस्तेमाल को रोक सकते हैं। कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए इतिहास, राजनीति, प्रशासन, कानून एवं टैक्नोलॉजी श्रेत्र में अपना नाम रोशन करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की लीडरशिप के अंतर्गत कई नशा तस्करों को पकड़ा गया हैं और कई माफिया गैंगों को भी गिरफ्तार किया गया हैं। विधायक राणा ने कहा कि नौजवानों की भागीदारी से ही देश के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता हैं। दिहाती श्रेत्र के एसएसपी नवजोत माहल ने इस तरह का सेमिनार आयोजित करवाने के लिए सीटी ग्रुप का धन्यवाद किया। उन्होंने विद्यार्थियों को नशे के खिलाफ होकर लडऩे की शिक्षा दी और समाज में सुधार करने के लिए प्रोत्साहित किया। सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी ने आए मेहमानों का धन्यवाद किया और बहुमूल्य विचार सांझे करने के लिए धन्यवाद किया।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar