(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

मेयर वर्ल्ड स्कूल में अध्यापकगण के लिए वर्कशॉप का आयोजन






जालंधर (JJS) मोहित :- आज मेयर वर्ल्ड स्कूल में च्रतनासागर प्रकाशकज् की तरफ से विद्यालय के अध्यापकगण के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला 21 सितम्बर को करवाई गई। इस कार्यशाला में अध्यापकों को नवीनतम, सरल एवं उच्च ढंग से पढ़ाने की विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाया गया। मेयर वर्ल्ड स्कूल में शिक्षकों को कोनफ्लूयंस और रत्नासागर के सहयोग से सूर्या द्वारा बच्चों के रूचि एवं हुनर को पहचानने व आंकने के विषय में प्रशिक्षण दिया गया। इसके अंतर्गत च्हार्वड गार्डनर मल्टीपल इन्टैलीजैन्स टैस्टज्और च्कार्ल यंगज् की तकनीक से जुड़े विभिन्न पहलुओं को बताया गया। इन तकनीकों को अपनाकर शिक्षकगण विद्यार्थियों को पढ़ाने की प्रक्रिया में बदलाव कर उनकी क्षमता अनुसार उनकी प्रतिभाओं को निखारने में सक्षम होगें। शिक्षकों को बच्चों के परिजनों को समझने और उनकी अपेक्षाओं के अनुसार बच्चों के विकास में सहयोग देने की योजनाओं से भी अवगत करवाया गया।

इस कार्यशाला का आयोजन विद्यालय की उपाध्यक्षा नीरजा मेयर एवं प्रधानाचार्या सुमन राणा की उपस्थिति में हुआ। इसके अधीन बताए गए ढंग बहुत ही सुचारु रूप से प्रयोग में आने वाले हैं। अंत में उपाध्यक्षा नीरजा मेयर जी ने कहा कि इस तरह की कार्यशाला के द्वारा हमारे विद्यालय के अध्यापक नित-प्रतिदिन होने वाले तकनीकी विकास से अवगत होते हैं और अध्यापन कार्य में उन तकनीकों का प्रयोग करते हुए आधुनिक समय के विद्यार्थियों को रोचक व आसान ढंग से पढ़ाने की गतिविधियों द्वारा उनमें विषय के प्रति दिलचस्पी उत्पन्न करने में सक्षम हो जाते हैं। प्रधानाचार्या जी ने कार्यशाला आयोजित करने वाले प्रतिनिधियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों का आयोजन अध्यापन कार्य में अत्यंत सहायक होती हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar