(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

आईओटीफोरम 2018 के तहत डीएवी में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया






जालंधर (JJS) मोहित:- डीएवी कॉलेज, जालंधर के कंप्यूटर विज्ञान विभाग ने आईओटीफोरम 2018 के तहत औपचारिक प्रधान मंत्री स्वर्गीय श्री अटलबिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए कॉलेज परिसर में एक वृक्षारोपण कार्यक्रमआयोजित किया। । उन्होंने Azadirachta इंडिका (नीम),डेलोनिक्स रेजिया (गुलममोहर), बोतल ब्रश (चेल) और Tabernaemontana divaricata (चांदनी) जैसे कई लाभकारी पौधों को लगाया।

इस अवसर पर, पौधों और इसके पर्यावरणीय मूल्य के महत्व को समझाते हुए, डॉ। निश्चय बहल, कंप्यूटर विभाग के प्रमुख और आईटी फोरम के अध्यक्ष ने अपने विचारों को साझा करते हुए कहा, " पेड़ भविष्य में पीढ़ियों को सबसे अच्छा आराम दे सकता है।" इसके माध्यम से, उनका मतलब था "गर्मी के बारे में शिकायत न करें पौधों को लगाये" यह अमूल्य उपहार है जो प्रकृति और मनुष्यों की एकता का प्रतीक है। यह प्रकृति के साथ एकता की भावना को खोजने के लिए कार्रवाई के बारे में है।

प्रिंसिपल डॉ एस के अरोड़ा के मार्गदर्शन के तहत, डीएवी कॉलेज के कंप्यूटर विज्ञान विभाग (शिक्षण / गैर-शिक्षण) संकाय सदस्यों ने इसे एक बड़ी सफलता के लिए परिश्रम पूर्वक कार्यक्रम का आयोजन किया। प्रधानाचार्य, डॉ एस के अरोड़ा ने छात्रों को पारिस्थितिक संतुलन को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए पेड़ों को संरक्षित करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि प्रकृति और स्वस्थ जीवनशैली की देखभाल करने के लिए डी ए वी कॉलेज, जालंधर ने बागान और देखभाल के वादे को बढ़ावा दिया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar