(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने सीखी डिजिटल मार्केटिंग कैंपेन की बारीकियां | पी.सी.एम.एस.डी कॉलेजिएट स्कूल, जालंधर में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजिन |

इनोसैंट हार्ट्स कालेज ऑफ एजुकेशन मेंं शिक्षक दिवस मनाया






जालंधर (JJS) अजय छाबड़ा:- इनोसैंट हार्ट्स कालेज ऑफ एजुकेशन, लोहारां (जालन्धर) में विद्यार्थी-अध्यापकोंं द्वारा शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस समारोह की शुरुआत बौरी मैमोरियल एजुकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट की कार्यकारी निदेशक (कालेज) मुख्य अतिथि अराधना बौरी को पुष्पगुच्छ भेंंट कर उनका स्वागत करने के पश्चात् की गई। विद्यार्थी-अध्यापकों ने अपने अध्यापकोंं व मेहमानों को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। अध्यापकों के महत्व को दर्शाने वाली एक पावर प्वाइंट प्रस्तुति पेश की गई। विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा अध्यापकों को समर्पित नृत्य व गीत पेश किए गए।  

सैक्रेड हार्ट्स कालेज ऑफ एजुकेशन के प्रिंसीपल डा. तीर्थ सिंह ने ‘भारत मेंं अध्यापन शिक्षा के दृष्टिकोण’ विषय पर एक प्रेरणा से भरपूर भाषण दिया और अपने विचार पेश किए। विद्यार्थियोंं ने अध्यापकोंं के लिए एक प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की जिसमेंं अध्यापकों को दो टीमों मेंं बांटा गया। इसमेंं जानकारी से भरपूर तीन राऊंड थे। विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा स्वै:रचित कविताएं भी सुनाई गईं और समूह गीत भी पेश किया गया। प्रिंसीपल डा. अरजिन्दर सिंह ने अपने भाषण मेंं कहा कि अध्यापकों के कंधों पर बहुत जि़म्मेवारी है, क्योंंकि अध्यापन एक ऐसा पेशा है जो और सभी को सिखाता है। उन्होंने कहा कि अध्यापक राष्ट्र का निर्माता है। उन्होंने कहा कि मौजूदा डिजीटल दुनिया मेंं नए बनने वाले अध्यापकों को अपने स्कूल इंटरशिप प्रोग्राम व ट्रेनिंग ध्यान से पूरे करने चाहिए ताकि भविष्य में वह स्कूलोंं में अपना बढिय़ा प्रदर्शन कर सकें। राष्ट्रगान से समारोह का समापन हुआ और अध्यापकोंं ने विद्यार्थियों के प्यार व सम्मान के लिए आभार जताया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar