(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

सैनिकों की कलाई पर सजेगी डी ए वी कॉलेज की छात्राओं द्वारा भेजी गई राखियाँ






सूनी नही रहेगी बिना थके सीमा पर अपने देश की रक्षा करने में तत्पर फौजी भाईयो की कलाई - सैनिकों की कलाई पर सजेगी डी ए वी कॉलेज की छात्राओं द्वारा भेजी गई राखियाँ "

जालंधर (JJS) साहिल :- देश की सरहदों पर तैनात फौजी भाइयो के लिये रक्षा बंधन के लिये डी ए वी कॉलेज में प्रेस क्लब की तरफ़ से राखी बनाओ गतिविधि का आयोजन किया गया। यह गतिविधि विशेष रूप से सीमा पर तैनात फ़ौजी भाईयों के लिए रखी गई। इस अवसर पर मुख्य रूप से कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ एस के अरोड़ा और प्रेस क्लब के प्रेज़िडेंट प्रो मनीष खन्ना उपस्थित रहे। 



प्रधानाचार्य डॉ एस के अरोड़ा के द्वारा सभी विद्यार्थियों को इस कार्य के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह हमारा कर्तव्य बनता है कि हम भी अपने फ़ौजी भाईयों तक प्रेम का संदेश राखी के माध्यम से उन तक पहुचाएँ ताकि उन्हें अहसास हो कि हम उनके साथ है। आगे डॉ अरोड़ा ने कहा,यदि देश में हर लड़की सीमा पर तैनात वो फौजी भाई जिनके कोई बहन नही है, उनके लिए राखी भेजे तो किसी भी फोजी भाई को उनकी बहन पास नही हैं ऐसा एहसास नही होगा  और वर्ष में एक बार धूमधाम से मनाये जाने वाले रक्षा बन्धन के दिन उनकी कलाई राखी के बिना सुनी नही रहेगी ।अंत में प्रधानाचार्या ने सभी फ़ौजी भाईयों को, सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई दी और धन्यवाद दिया।

प्रो मनीष खन्ना ने बताया जिन विद्यार्थियों द्वारा फौजी भाइयों के लिए राखियाँ बनाई गई उनकी राखियों को, हस्तलिखित संदेशों को और वीडियो संदेशों को एफ.एम. रेडियो के माध्यम से फ़ौजी भाईयों तक पहुँचाया जा रहा है,जो सीमा पर तैनात होकर रात-दिन देश रक्षा करते है। प्रो मनीष का कहना था कि विद्यालय में बहुत ऐसी छात्राएं है,जिनके भाई नही है वैसे ही बहुत सीमा पर तैनात वीर सैनिक भाई होंगे जिनके बहने नही होगी उनको बहन न होने की कमी महसूस न हो इसके लिए विद्यालय परिवार की तरफ से उनके लिए राखी भेजी जा रही है और हम सब कामना करते हैं कि जितने भी फौजी भाई उनकी वीरता की गाथाये पूरे में जानी जाए ताकि मेरा देश हमेशा महान बना रहे। 

छात्राओं ने प्रिंसिपल और स्टाफ सदस्यों को भी राखी बांधी और पढ़ाई में कॉलेज का नाम ऊंचा करने के प्रति वचनबद्धता दोहराई। प्रिंसिपल ने रक्षाबंधन और वैदिक स्वाध्याय के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार बहन-भाई के प्यार को बढ़ाता है। भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वचन देता है और बहन भाई की लंबी उम्र की कामना करती है। अंत में प्रिंसिपल ने स्टाफ और स्टूडेंट्स को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा करवाया तथा डीएवी संस्थाओं के विकास में सभी के योगदान की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar