(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

जालन्धर काउंटर इंटेलिजैंस विंग ने नशा तस्करी की 6 बडी मछलियों और उन के 50 साथियों को दबोचा






दोषियों में 3 विदेशी, एन.सी.बी और ई.डी की तरफ से जरुरी एक कैनेडियन विंग द्वारा काबू

विंग की तरफ से 21100 किलो भुक्की, 2.329 किलो हीरोइन, 12.150 किलों अफीम और 4.470 किलो कीटामिन बरामद

जालंधर (JJS) अजय छाबड़ा:-  नशे की तस्करी पर रोक लगाने के लिए काउन्टर इंटेलिजैंस विंग द्वारा सितंबर 2017 से की गई सख्ती के कारण 6 नशा तस्करी की बडी मछलियां और उनके 50 साथियों को  गिरफ्तार किया गया। सहायक इंस्पेक्टर जनरल पुलिस (ए.आई.जी) एच.पी.एस खॅख ने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशों और जिले में से नशो के कोढ को खत्म करने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है, जिससे  नशे की बीमारी को जिले में पूरी तरह खत्म किया जा सके और पंजाब को नशा मुक्त और खुशहाल राज्य  बनाया जा सके। खॅख ने कहा कि इन टीमों द्वारा इस मुहिम पर रोजाना निगरानी रखी जाती थी। टीमों द्वारा नशे को पंजाब में से पूरी तरह खत्म करने के लिए कई महत्वपूर्ण प्रयास किये जा रहे हैं। एक बडे नशा तस्करी के मामले में इस विशेष टीम की तरफ से 6 नशा तस्करी से सम्बंधित बडी मछलियों और 50 उनके साथियों को गिरफ्तार किया गया था। जिन में से 3 विदेशी, 1 कैनेडियन सिटिजन, 13 मोगे से और बाकी देश के अन्य राज्यों  से सम्बंधित हैं।

ए.आई.जी ने कहा कि सब से बड़ी कामयाबी तब हाथ लगी जब योगांडां की महिलां द्वारा 21 जनवरी को जगराऊां मोगा हाईवे पर एक मृत मछली में नशा डाल कर तस्करी के लिए लेकर रहा थी। उन्होने अन्य जानकारी देते हुए बताया कि एक नाईजेरियन और तीन अन्य  कैदियों की सहायत से यह आपरेशन किया जा रहा था। इस साल जून के महीनो में कैनेडियन सिटिजन और अंत्र राजी नशा तस्कर देव जो कि एन.सी.सी और ई.डी की तरफ से अपेक्षित था पुलिस की गिरफ्त में आया, जो कोरियर सर्विस के द्वारा कड़ाहियों  में नशो की तस्करी करता था। खॅख ने बताया कि उसी महीने विंग के पूर्व आतंकवादी गाँव नूरपुर जाटां होशियारपुर के रहने वाले मखन सिंह से 3 किलो अफीम बरमाद की थी। दूसरे बडी नशा तस्करी की मछलियों में गाँव दोलेवाल मोगे का रहने वाला भगौडा जागीर सिंह जोकि पीछे 10-12 वर्षों से नशा तस्करी कर रहा था विंग  की तरफ से पकडा गया, इसी तरह गुरजंट उर्फ जन्द, अजायब सिंह उर्फ जायब, जसबीर सिंह उर्फ जस्सा तीनों भगौडे, जगदेव सिंह उर्फ देबा जोकि भुक्की के बहुत बडे तस्कर थे और अन्य  कई मामलों में जरुरी भी थे इस काउन्टर इंटेलिजैंस विंग की तरफ से काबू किये गए। जिन से क्विंटलों की मात्रों में नशा प्राप्त हुए ।खॅख ने कहा कि नशा तस्करों की तरफ से तस्करी के नये ढंग सामने आए जिन में से संधर्व के द्वारा नशा तस्करों द्वारा अपने साथियों को पैसा पहुँचते  था और विंग इन सभी के संपर्कों की गेहराई से जांच कर रहा है और आने वाले दिनों तक कई अन्य बडी मछलियां जाल में होंगी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar