(Date : 30/April/2424)

(Date : 30/April/2424)

समाज हेतु उत्कृष्ट सेवाएं निभाने पर ब्लडमैन जितेन्द्र सोनी सम्मानित | कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल (को-एड) जालन्धर में अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस का भव्य आयोजन | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन | सीटी यूनिवर्सिटी ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 की मेजबानी | एच.एम.वी. में रेजिडेंट स्कालर्स के लिए फेयरवैल पार्टी का आयोजन |

मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का संपूर्ण जीवन मानव जाति के लिए प्रेरणास्रोत है: सांसद रिंकू






रामनवमी पर्व पर रिंकू ने कई मंदिरों के दर्शन कर लिया प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद

जालंधर (अरोड़ा) :- देशभर में आज रामनवमी मनाई जा रही है। भगवान राम के जन्मोत्सव पर सुबह से ही मंदिरों में पूजा की जा रही है। शानदार सजावट के साथ रंगबिरंगी रोशनी से  मंदिर जगमगाते नजर आ रहे हैं। मन्दिरों में रामधुन, रामायण पाठ व भजन कीर्तन चल रहे हैं तथा कंजक पूजन भी किया जा रहा है। प्रभु श्रीराम भक्त काफी बड़ी संख्या में मंदिरों में रामलला का आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं। इस क्रम में सांसद सुशील रिंकू ने जालंधर लोकसभा के अंतर्गत आते कई मंदिरों में अपनी हाजिरी लगवाते हुए  प्रभु श्रीराम के चरणों में कोटि-कोटि नमन और वंदन करते हुए आशीर्वाद प्राप्त किया।

सांसद रिंकू ने सभी देशवासियों को इस अवसर पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पहली रामनवमी है, जब अयोध्या के भव्य और दिव्य राम मंदिर में हमारे राम लला विराजमान हो चुके हैं। 5 शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद आज हमें ये रामनवमी इस तरह मनाने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि यह देशवासियों की इतने वर्षों की कठिन तपस्या, त्याग और बलिदान का फल है  जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया।

सांसद रिंकू ने कहा कि यह पावन पर्व हमें सत्य और धर्म के मार्ग पर चलने का संदेश देता है। निस्वार्थ प्रेम, पराक्रम और उदारता के उच्चतम आदर्श स्थापित करने वाले मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का संपूर्ण जीवन मानव जाति के लिए प्रेरणास्रोत है। सांसद ने कहा कि आज के शुभ दिन हम ऐसे राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लें जहां सबका जीवन गरिमापूर्ण हो और सर्वत्र समृद्धि का संचार हो। सांसद सुशील रिंकू ने सभी को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवन और उन द्वारा स्थापित आदर्शों पर चलने का आह्वान भी किया ताकि एक सभ्य समाज व राष्ट्र का निर्माण हो सके।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar