(Date : 17/May/2424)

(Date : 17/May/2424)

पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर की एनएसएस इकाई द्वारा नेत्र शिविर लगाया गया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने हासिल किए गोल्ड मेडल ऑफ़ एक्सीलेंस | एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर के विद्यार्थियों ने फाइनल परीक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया | संस्कृति केएमवी में चंक द जंक अभियान | दर्शन अकादमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जालंधर में अंडर-14 बालिका बास्केटबॉल प्रतियोगिता |

कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल (को-एड) जालन्धर में अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस का भव्य आयोजन






जालन्धर (अरोड़ा) - कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल, (को-एड) जालंधर ने अपने महत्वाकांक्षी सितारों के गौरवान्वित माता-पिता की उपस्थिति में आनंदपूर्वक अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस को मनाया। यह लय, अनुग्रह और सांस्कृतिक उत्सव का दिन रहा । यह कार्यक्रम संस्कृतियों और परंपराओं की समृद्ध विविधता को प्रदर्शित करते हुए कक्षा सातवीं के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न नृत्य रूपों की जीवंत ऊर्जा से गूंज उठा। उत्सव का उद्देश्य विभिन्न संस्कृतियों के विभिन्न नृत्य रूपों का प्रदर्शन करके विद्यार्थियों और अभिभावकों के बीच सांस्कृतिक प्रशंसा और एकता की भावना को बढ़ावा देना था।

इस कार्यक्रम में माता-पिता को अपने बच्चों की प्रतिभा और समर्पण को देखने का अवसर प्रदान किया गया, साथ ही सांस्कृतिक आदान-प्रदान और विविधता के महत्व को भी बढ़ावा दिया गया।

विद्यार्थियों द्वारा आत्मविश्वास व उत्साह सहित मंच पर आकर विभिन्न प्रकार के नृत्य रूपों की मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुति दी गई। फ्लेमेंको की उत्साहपूर्वक प्रस्तुती से लेकर घूमर की पारंपरिक और सुरुचिपूर्ण राजस्थानी नृत्य शैली तक प्रत्येक प्रदर्शन ने एक विचित्र कथा को दर्शाते हुए दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। पश्चिमी फ्रीस्टाइल नृत्य की भावपूर्णता और अभिव्यक्ति देखने लायक थी, जबकि भांगड़ा की उत्साहपूर्ण प्रस्तुति ने वातावरण को आनंद और उत्साह से भर दिया।

माननीय चेयरमैन नितिन कोहली, वाइस चेयरमैन दीपक भाटिया, वाइस प्रैजीडेंट पार्थ भाटिया और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ध्रुव भाटिया ने इस कलात्मक प्रयास का एक प्रमुख हिस्सा बनने के लिए विद्यार्थियों की उत्कृष्ट भावना की सराहना की। उन्होंने संपूर्ण शिक्षा के लिए ऐसे कलात्मक मंच प्रदान करने की निरंतर प्रतिबद्धता को भी सुनिश्चित किया।

शानदार प्रदर्शनों के बीच, स्कूल की प्रैजीडेंट पूजा भाटिया ने सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को बधाई दी। उन्होंने नृत्य की भाषा के माध्यम से विविधता को अपनाने और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के महत्व पर ज़ोर देते हुए विद्यार्थियों के समर्पण और प्रतिभा को अद्भुत कहा।

स्कूल प्रिंसिपल हरलीन मोहंती ने इस तरह के जीवंत उत्सव के आयोजन के लिए विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सांस्कृतिक शिक्षा के महत्व पर ज़ोर दिया। स्कूल के एजुकेशन ऑफिसर मनीष मल्होत्रा, वाइस प्रिंसिपल दिनेश कुमार, हेडमिस्ट्रेस मीनाक्षी स्याल एवं सभी कोऑर्डिनेटरस ​​ने विविधता का जश्न मनाने और उसे अपनाने की इस पहल की सराहना की। उन्होंने स्कूल समुदाय के भीतर सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देने में सभी की निरंतर सफलता की कामना की। कार्यक्रम के समापन पर संपूर्ण वातावरण गर्व, प्रशंसा तथा ऐसे समुदाय को बढ़ावा देने की नई प्रतिबद्धता से परिपूर्ण हो गया जो सांस्कृतिक परंपराओं की समृद्धि को महत्व देता है और उसका जश्न मनाता है। नृत्य और सांस्कृतिक एकता की गूंज के साथ, अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस समारोह ने एक अमिट छाप छोड़ी, जिसने उपस्थित सभी लोगों को विविधता की सुंदरता और कलात्मक अभिव्यक्ति के आनंद को अपनाने के लिए प्रेरित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar