(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

18 जून से स्थापित होगा 24 घंटे काम करने वाला बाढ कंट्रोल रूम-जिलाधीश 






बाढ की स्थिति से निपटने के लिए किये प्रबंधों का लिया जायजा

जालन्धर (मोहित):- जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा है कि जिला प्रशासन आगामी मानसून सीजन को देखते हुए बाढों के रोकथाम से सम्बंधित 24 घंटे काम करने वाला कंट्रोल रूम जिला प्रशासकी काम्प्लेक्स में स्थापित किया जायेगा जो कि 18 जून से अपना काम शुरू कर देगा। आज यहाँ अलग-अलग विभागों की एक मीटिंग के दौरान जिलाधीश  ने कहा कि कंट्रोल रूम में तैनात किये जाने वाले अलग अलग विभागों के आधिकारियों और कर्मचारियों का ड्यूटी रोस्टर तुरंत तैयार किया जाये और कंट्रोल रूम के काम काज की अलग अलग विभागों के  वरिष्ट आधिकारियों की तरफ से निजी तौर पर निगरानी रखी जाये। 

जिला प्रशासन ने  किसी भी असुखद घटना से निपटने के लिए विशेष प्रबंध किये गए हैं। उन्होने सिंचाई विभाग के आधिकारियों को कहा कि वे सतलुज दरिया के किनारे पर बांध का पूर्ण जायजा लें और कमजोर स्थानों की पहचान करके उनकी मज़बूती की तरफ विशेष ध्यान दी जाये। इस के अतिरिक्त उन बाढों की स्थिति में लोगों के सुरक्षित ठहराव के लिए अलग अलग इमारतों की पहचान करके एक पूर्ण डाटा बेस तैयार करने के आदेश भी दिए। उन्होने खुराक और स्पलाई विभाग, सिंचाई, ऊर्जा, नगर निगम और पुलिस विभाग के आधिकारियों को कहा कि वह बाढ की स्थिति से निपटने के  लिए तालमेल टीमों का गठन करें जिससे प्रशासन की तरफ से तैयार किये गए एक्शन प्लान को लागू करने में किसी प्रकार की रूकावट न हो। उन्होने उप मंडल मैजिस्टरेटों को निर्देश दिये की वह अपने-अपने क्षेत्रों में संवेदनशील क्षेत्रों की सीमा रेखा अनुसार उचित प्रबंध करके रखें जिससे जरूरत पडने पर कोई मुश्किल पेश न आए।

इस अवसर पर जिलाधीश की तरफ से उक्त विभागों के इलावा सिंचाई, ड्रेनज़, नगर निगम, फ़ौज,होम गार्ड,अर्ध सैनिक बलों और अन्य विभागों की तरफ से तैयार प्लान के बारे में जानकारी दी । इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, एस.डी.एम.अंमृत सिंह, परमवीर सिंह, राजीव वर्मा, सहायक कमिशनर डा.बलजिन्दर सिंह ढिल्लों, जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, जिला फूड और स्पलाई अधिकारी नीलकंठ शर्मा, जिला माल अधिकारी  पी.एस.सहोता उपस्थित थे। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar