(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने सीखी डिजिटल मार्केटिंग कैंपेन की बारीकियां | पी.सी.एम.एस.डी कॉलेजिएट स्कूल, जालंधर में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजिन |

जिलाधीश और एस.एस.पी.के योग्य नेतृत्व में वोटिंग प्रक्रिया निष्पक्ष और शांतमयी ढंग से हुआ सम्पंन






जालन्धर (मोहित) :- शाहकोट उप चुनाव के दौरान डिप्टी कमिशनर-कम-जिला चुनाव अधिकारी श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर के नेतृत्व के अंतर्गत सिविल और पुलिस प्रशासन की तरफ से किये विशेष प्रबंधों से वोटों डालने का काम अमन-सुरक्षा और पारदर्शी ढंग से सम्पंन हुआ। आज पूरे दिन वोटें पडने के समय दौरान दोनों आधिकारियों ने शाहकोट क्षेत्र में अलग -अलग पोलिंग केन्द्रों का दौरा किया और साथ ही क्षेत्र में तैनात सिविल और सुरक्षा दस्तों के पास से लगातार फीडबैक ले कर जरुरी दिशा निर्देश जारी किये। पूरी वोटिंग के दौरान किसी भी शिकायत के बारे में दोनों आधिकारियों की तरफ से तुरंत कार्यवाही को गश्त टीमें और सेक्टर अधिकारियों के द्वारा विश्वसनीय बनाया गया। पूरे क्षेत्र में संवेदनशील पोलिंग बूथों पर वोटरों में सुरक्षा की भावना को ओर मजबूत करने के इरादे से दोनों आधिकारियों की तरफ से पोलिंग केन्द्रों का दौरा किया गया। सिविल और पुलिस दरमियान बेहतर तालमेल को विश्वसनीय बनाने के उदेश्य से विशेष तालमेल ग्रुप भी कायम किये गए।

इस के अतिरिक्त सुबह जो पोलिंग केन्द्रों पर वोटिंग की रफ़्तार धीमी थी, का डिप्टी कमिशनर की तरफ से विशेष तौर पर जायजा लिया गया और इस लिए पोलिंग स्टाफ को किसी भी प्रकार की मुश्किल को दूर करने के आदेश दिए गए। जिलाधीश की तरफ से अनेकों बूथों पर वोटरों, राजनैतिक पार्टियों के नुमायंदों, पोलिंग एजेंटों से बातचीत करके चुनाव प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। उन्होने पोलिंग केन्द्रों में बुज़ुर्गों, अपंग वोटरों, औरतों को पहल के आधार पर वोट के अधिकार का प्रयोग किया जाने को भी विश्वसनीय बनाया जिससे उनको अपने लोकतांत्रिक अधिकारों  का प्रयोग करने में कोई दिक्कत पेश न आए। एस.एस.पी. भुल्लर की तरफ से भी सभी विधान सभा क्षेत्र के अंदर सुरक्षा व्यवस्था का लगातार जायजा लिया गया। सुरक्षा दस्तों से बातचीत के दौरान उन देश की लोकतंत्रीय व्यवस्था में निष्पक्ष और पारदर्शी वोटिंग के लिए सुरक्षा दस्तों की भूमिका का जिक्र किया। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar