(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज में फैकल्टी डिवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया






जालंधर (अजय छाबड़ा):- सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज फ्रेंड्स कॉलोनी में "ग्रेट टीचर ग्रेट लीडर" विषय पर एक दिवसिय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें कॉर्पोरेट ट्रेनर, टीचर ट्रेनिंग पर 3 किताबों की लेखिका और मोटिवेशनल स्पीकर अनु मल्होत्रा मुख्य रूप से उपस्थित हुए जिनका स्वागत प्रिंसिपल मनगिंदर सिंह और स्टाफ मेंबर्स द्वारा किया गया। अनु मल्होत्रा ने बताया कि कैसे टीचर्स एक अच्छे लीडर बना सकते है और छात्रों के दिलचस्पी के अनुसार छात्रों को बेहतरीन भविष्य के लिए गाइड कर सकते है। इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रेजेंटेशन देते हुए टीचर कैसे क्लास में अच्छा वातावरण छात्रों को बेहरत ढंग से पड़ा सकते है।

अनु मल्होत्रा ने टीचर को बताया कि कई बार जो छात्रों का पढाई में मन नहीं लगता जा फिर पढाई में रुचि नहीं बन पाती उन छात्रों को किस प्रकार एक्टिविटी किया जा सकता है। समय के अनुसार अध्यापकों को अपडेट रहने और टेक्नोलॉजी के साथ साथ हर वो छोटी चीज का ध्यान रखने को कहा जो छात्रों को पढने के ढंग को प्रभावशाली और आसान बना सके। प्रिंसिपल मनगिंदर सिंह ने आऐ हुए अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस वर्कशॉप का मुख्य लक्ष्य छात्रों का स्र्वपक्षीय विकास और नींव मजबूत करने के नए-नए तरीके की जानकारी देना था तांकि अध्यापक देश के भविष्य में योगदान दें सकें।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar