(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

पीपा हयूजस, मन्न कौर, फौजा सिंह व पंजाबी गायक गुरनजऱ ने 11वीं सीटी हाफ मैराथन 2018 की करी शुरुआत






मैराथन में प्रसिद्ध पंजाबी गायक खान साहब, बुरा पूरेवाल, कॉमेडिअन उमंग शर्मा, पीटीसी के एंकर यंगवीर व कलाकार नवजीत सिंह सीटी मक्सूदां कैंपस में शामिल हुए, जिन्होंने दर्शकों को अपनी लाइव प्रर्फोमैंस से प्रोत्साहित किया

जालन्धर (अजय छाबड़ा):- पंजाब की सबसे बड़ी फंडरेजिग़ गतिविधियों में शुमार, 11वीं सीटी हाफ मैराथन की शुरुआत रविवार सुबह 6 बजे से सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के शाहपुर कैंपस से हुई। इस मैराथन में 5000 से भी अधिक प्रतिभागी जालंधर की सडक़ों पर चैरिटी के लिए दौड़े। इनमें पंजाब के साथ साथ कीनिया, दिल्ली हरियाणा, हिमाचल, यूपी, बिहार, जम्मू और कश्मीर के प्रतिभागी भी शामिल थे। विजय जतिंदर सिंह व सीमा को रू 25,000, जतिंदर सिंह व वाहिदा रहमान को रू 11,000 और विवेक कुमार व अरपिता को रू 51,00 क्रमांश से सम्मानित किया गया । इनके अतिरिक्त पुरुष एवं महिला कैटेगरी के अन्य सात विजेताओं को रू 21,00 के ईनाम से नवाजा  गया।

मैराथन की शुरुआत प्रसिद्ध ब्रीटिश अदाकारा पीपा हयूजस, 101 साल की एथलीट व विश्व रिकार्ड धारक मन्न कौर सहित फौजा सिंह और प्रसिद्ध पंजाबी गायक गुरनजऱ ने फ्लैग ऑफ कर सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के शाहपुर कैंपस से की। जिन्होंने मैराथन को लीड भी किया। मन्न कौर ने कहा कि वह पहले भी कई मैराथन में भाग ले चुकी हैं, लेकिन सीटी हाफ मैराथन सबसे अलग है क्योंकि सेहत के साथ-साथ कारूरतमंदों की मदद के लिए भी लोगों को प्रोत्साहित करती हैं, जो कि निश्चित तौर पर एक अद्भुत उपराला है। वहीं उनकी बात को जारी रखते हुए पीपा हयूजस ने कहा कि युवाओं के जोश को देखकर काफी खुशी मिलती है। यह एक अच्छा प्रयास है जो युवाओं को शारीरिक तौर पर मजबूत तो बनाता ही है, साथ ही सामाजिक कार्यों के लिए अपनी जिम्मेदारी को भी दर्शाता है। मैराथन में प्रसिद्ध पंजाबी गायक खान साहब, बुरा पूरेवाल, कॉमेडिअन उमंग शर्मा, पीटीसी के एंकर यंगवीर, कलाकार नवजीत व बोडी टेमपल की टीम ने डांस प्रर्फोमैंस सिंह सीटी मक्सूदां कैंपस से शामिल हुए, जिन्होंने दर्शकों को अपनी लाइव प्रर्फोमैंस से प्रोत्साहित किया । गौरतलब है कि पंजाब के अकादमिक संस्थाओं में सीटी ग्रुप पहली ऐसी संस्था है जो जिसने इस मैराथन की शुरुआत की है। इस मैराथन ने बैन्च मार्क सैट किया है जिसे हर कोई फोलो कर रहा है। यह मैराथन सीटी शाहपुर कैंपस से सीटी मक्सूदां तक 21 किलोमीटर का सफर शहर के भीतरी भाग से होते हुए तय करती है।

इस रेस फॉर चैरिटी में प्रयास (स्पैशल विद्यार्थियों के लिए स्कूल) से शारीरिक रूप से असमर्थ विद्यार्थियों के लिए सौ मीटर की स्पैशल रेस सीटी मक्सूदां कैंपस से आयोजित की गई। जिन्हें विशेष ईनामों से स मानित किया गया। इस मैराथन में मैडिकल सुविधा के लिए रूट के हर एक किलोमीटर के अंतराल पर जालंधर के कई प्रसिद्ध अस्पतालों की टीमें मौजूद रही। इनके साथ सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसिस के स्टाफ सदस्यों एवं विद्यार्थियों की टीमें मौजूद रही जिनका शहरवासियों ने भी सहयोग किया।

 सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों की भलाई एवं शारीरिक रूप से असमर्थ लोगों के प्रति सहायता एवं सहानुभूति के लिए लोगों को प्रोत्साहित करता रहेगा। मैराथन में भारी मात्रा में लोगों ने शामिल होकर हमारे इस उद्देश्य को बढ़ावा दिया है। जिसके लिए सभी का धन्यवाद करते हैं। वहीं सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी ने सभी सेलेब्रिटीस एवं वल्नटीयर्स का मैराथन में भाग लेने के लिए आभार व्यक्त किया।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar