के.एम.वी. में स्किल एंड टेलेंट फेयरदिवाली एक्स्ट्रावैगेंज़ा24 (एन एग्जीबिशन- कम- सेल) सफलतापूर्वक आयोजित

के.एम.वी. के उभरते हुए एंटरप्रेन्योर्स की रचनात्मकता की हुई भरपूर सराहना
फन गेम्स तथा डी.जे. ने मचाई धमाल

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर द्वारा हर वर्ष की तरह इस बार भी स्किल एंड टेलेंट फेयर दीवाली एक्स्ट्रावैगेंज़ा 24 -एन एग्जिबिशन -कम -सेल का आयोजन किया गया. प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी एग्जिबिशन-कम-सेल को लोगों से भरपूर सराहना प्राप्त हुई। विद्यालय परिसर में दीवाली मेला का उद्घाटन मुख्य अतिथि चंद्र मोहन, प्रधान, आर्य शिक्षा मंडल और नीरजा चंदर मोहन, सदस्य, केएमवी प्रबंध समितिने किया। डॉ. सुषमा चावला, उपाध्यक्ष, केएमवी प्रबंध समिति, डॉ. सुषमा चोपड़ा, सचिव, केएमवी प्रबंध समिति, डॉ. एस.पी. गुप्ता, सुरेश सेठ, डॉ. दीपाली लूथरा, सदस्य, केएमवी प्रबंध समिति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इस आयोजन में विद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ फैशन डिज़ाइनिंग, कॉस्मेटोलॉजी विभाग, फाइन आर्ट्स विभाग, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग, होम साइंस विभाग, बॉटनी विभाग, फूड साइंस एंड माइक्रोबायोलॉजी विभाग, साइकोलॉजी विभाग के साथ-साथ रिटेल मैनेजमेंट विभाग एवं हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म विभाग की छात्राओं को अपनी स्किल एवं रचनात्मकता प्रतिभा को उजागर करने का सुअवसर प्राप्त हुआ। छात्राओं के द्वारा तैयार किए गए और बिक्री के लिए कलात्मक तथा आकर्षक ढंग से प्रदर्शित किए गए सामान की सराहना करते हुए चंद्रमोहन ने कहा कि यह प्रस्तुति और छात्राओं का उत्साह प्रशंसनीय है।

उन्होंने कहा कि छात्राओं में पुस्तकीय ज्ञान के साथ साथ स्किल और कुशलता का विकास करते हुए उन्हें आत्मनिर्भर बनाना ही कन्या महाविद्यालय में दी जा रही शिक्षा का लक्ष्य है और यह आयोजन इस इस लक्ष्य की सफ़लता का प्रमाण है। दीपावली के त्योहार के मद्देनज़र इस एग्जीबिशन-कम-सेल में छात्राओं द्वारा बनाई गई मिठाईयां एवं विभिन्न व्यंजनों के इलावा दीए, रंगोली, ज्वेलरी, गिफ्ट आइटम्स, सूट, साड़ियां, जूट बैगज़, टॉवल सेट, कुर्तियां, टेबल रनर्स, जेल कैंडल्स, हर्बल साबुन, घरेलू सजावट का विभिन्न सामान आदि बिक्री के लिए प्रदर्शित किया गया।इसके अलावा इस अवसर पर छात्राओं के द्वारा भारतीय संस्कृति की झलक प्रस्तुत करते नृत्य भी प्रस्तुत किए गए.डी.जे पर फरमाइशी गीतों की धुनों पर थिरकने के साथ सेल्फ़ी स्टेशन पर छात्राओं ने फ़ोटोग्राफ़ी का आनंद लिया. विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजनों के अलावा छात्राओं द्वारा तैयार किए गए समान को खरीदने वालों की स्टॉल्स पर भारी भीड़ रही. छात्रों के लिए रखा गया लकी ड्रॉ सभी के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहा. कन्या महा विद्यालय के इस आयोजन में शहर वासियों के साथ जालंधर के विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने भी अपने अध्यापकों के साथ इस दीवाली मेले में भाग लिया और इस कार्यक्रम के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों का आंनद उठाया। विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए कहा कि ऐसी गतिविधियां छात्राओं की सृजनात्मकता को प्रस्तुत करने के लिए एक उत्तम मंच प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें व्यवहारिक ज्ञान भी प्रदान करती हैं. इसके साथ ही उन्होंने सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर, डॉ. गुरजोत, डीन, ई.सी.ई. तथा समूह आयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी प्रशंसा की.

Check Also

एच.एम.वी. में वर्कशाप का आयोजन

जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के कैमिस्ट्री विभाग की आर.वेंकटरमन कैमिकल सोसाइटी की ओर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *