कैबिनेट मंत्री मोहिंदर भगत ने 100 से अधिक लाभपात्रियों को पेंशन मंजूरी पत्र बांटे

कहा, पंजाब सरकार कल्याणकारी योजनाओं से सभी वर्गों को मजबूत करने के लिए वचनबद्ध

जालंधर (अरोड़ा) :- पंजाब के रक्षा कल्याण, स्वतंत्रता सेनानी और बागवानी मंत्री मोहिंदर भगत ने आज पंजाब सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना अधीन 100 लाभार्थियों को पेंशन मंजूरी पत्र बांटे। इस पहल से इन लाभार्थियों को जल्द ही मासिक वित्तीय सहायता मिल सकेगी। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने समाज के प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की वचनबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने आश्वासन दिया कि सभी श्रेणियों के 100 से अधिक लाभार्थियों के पेंशन आवेदन मंजूर किए गए है और अन्य लंबित पेंशन आवेदन भी शीघ्र मंजूर कर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और अधिक पेंशन मंजूरी पत्र बाँटे जाएगे तथा बुढापा, विधवा, विकलांग एवं अन्य श्रेणियों के सभी लाभार्थियों को मासिक पेंशन प्रदान की जाएगी। ‘सरकार आप दे द्वार’ की सफलता के बारे में बताते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की इस पहल का उदेश्य लोगों को सीधे सरकारी सेवाएं मुहैया करवाना है। उन्होंने कहा कि जिले भर में बड़े स्तर पर यह कैंप लगाए जा रहे है, ताकि जिलावासियों को अधिक से अधिक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को निचले स्तर तक पहुंचाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार सामाजिक सुरक्षा प्रोग्राम के तहत जरूरतमंदों को वित्तीय सहायता प्रदान करने को हमेशा प्राथमिकता देगी। उन्होंने कहा कि सभी वर्गों के कल्याण के लिए किए जा रहे गंभीर प्रयास राज्य सरकार की वचनबद्धता को दर्शाते है।

Check Also

लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *