खेडां वतन पंजाब दीया राज्य में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा करने में निभाएगी अहम भूमिका- विधायक इन्द्रजीत कौर मान

तीसरे दिन करवाए गए अलग- अलग ब्लाक स्तरीय खेल मुकाबलों दौरान 1700 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

जालंधर (अरोड़ा) :- पंजाब सरकार द्वारा राज्य में खेल संस्कृति को प्रफुलित करने और युवा पीढ़ी को खेल से जोड़ने के लिए करवाई जा रही ‘ खेडां वतन पंजाब दीया- 2024’ के अंतर्गत ज़िले में करवाए जा रहे ब्लाक स्तरीय खेल मुकाबलों के पहले फेज के तीसरे दिन ब्लाक नकोदर खेल मुकाबलों दौरान नकोदर से विधायक इन्द्रजीत कौर मान बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए।
इस दौरान राज्य में खेल संस्कृति पैदा करने और राज्य को फिर से रंगला पंजाब बनाने के लिए मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान का नेतृत्व वाली सरकार द्वारा जा रहे विशेष यत्नों की प्रशंसा करते उन्होंने कहा कि यह खेल आने वाले समय में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा करने में अहम भूमिका निभाएगी और यह खिलाड़ी पंजाब का नाम दुनिया भर में रौशन करेंगे।

ज़िला जालंधर में करवाए गए ब्लाक स्तरीय खेल मुकाबलों के बारे में और ज्यादा जानकारी देते ज़िला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि आज शाहकोट, नकोदर, रुड़का कलाँ, नूरमहल, लोहियाँ, मेहतपुर और जालंधर पूर्वी में ब्लाक स्तरीय खेल मुकाबले करवाए गए है। उन्होंने बताया कि इन ब्लाक स्तरीय खेलों में तीसरे दिन 1700 के करीब खिलाडियों द्वारा भाग लिया गया। उन्होंने बताया कि आज नकोदर ब्लाक में करवाए गए खेल मुकाबलों दौरान अथलैटिक्स खेल में लांग जम्प इवेंट के अंडर 21 से 30 के खिलाड़ियों में से जसनूर सिंह और शाटपुट्ट इवेंट में अंडर 21 लड़कियाँ में से अमनप्रीत ने पहला स्थान प्राप्त किया। इसी तरह 400 मीटर गर्लज़ में सिमरन कौर ने पहला स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि (अंडर 14) 60 मीटर रेस में कार्तिक सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया और 600 मीटर अंडर 14 रेस में जरमनप्रीत कौर ने पहला स्थान प्राप्त किया। उन्होंने आगे बताया कि फ़ुटबाल लड़के अंडर 14 में से तलवन की टीम ने 2 1 के साथ पुआदड़े को हराया। उमरपुरा की टीम ने गदरे की टीम को हराया। दूसरे राउंड में डी.ए.वी बिलगां की टीम ने तलवन को 3-0 के साथ हराया। उन्होंने आगे बताया कि बिलगा की टीम ने उमरपुरे को 2-0 के साथ हराया। वालीबाल अंडर- 14 में लड़कियों से चीमा कलां ने उमरपुरा की टीम को 25- 11 और 25- 16 के साथ हराया। अंडर- 17 चीमा कलां की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि इसी तरह गुमटाले की टीम दूसरे स्थान पर रही। उन्होंने बताया कि अंडर 21 दोआबा आर्य सीनियर सेकैंडरी स्कूल की टीम ने पहला स्थान नूरमहल क्लब की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह डी.ए.वी बिलगां की टीम तीसरे स्थान पर रही। उन्होंने बताया कि अंडर- 21 से 30 गुमटाले की टीम पहले स्थान और नूरमहल की टीम दूसरे स्थान पर रही। ज़िला खेल अधिकारी ने आगे बताया कि रुड़्का कलाँ ब्लाक में खेल खो- खो अंडर -14 लड़के में एस.बी.एस.एस राजगोमाल स्कूल की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया। अंडर- 17 में सरकारी सीनियर सेकैंडरी स्कूल रुड़्का कलां की टीम ने पहला स्थान, सरकारी सीनियर सेकैंडरी स्कूल काना ढेसियां की टीम ने दूसरा स्थान और एस.टी.एस. राजगोमाल स्कूल की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर- 21 में एस.टी.एस. राजगोमाल स्कूल की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया। वालीबाल अंडर- 14 में सरकारी सीनियर सेकैंडरी स्कूल काना ढेसियां की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया और अंडर- 21 एस. टी. एस. राजगोमाल स्कूल की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया। कबड्डी नैशनल स्टाइल में अंडर- 14 एस.टी.एस राजगोमाल स्कूल की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया।उन्होंने आगे बताया कि शाहकोट ब्लाक में अंडर- 4 फ़ुटबाल लड़के में से तलवंडी बूटियां की टीम ने पहला, मूलेवाल खेहरा की टीम ने दूसरा और कोटली गाजरां की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर- 17 लड़के में मूलेवाल खेहरा की टीम ने पहला, एम.पी.आई.पी.एस की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर- 21 से 30 साल में शाहकोट की टीम ने पहला स्थान और तलवंडी बूटियां की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
फ़ुटबाल अंडर- 14 लड़कियाँ में से कोटली गाजरां की टीम ने पहला और मूलेवाल खेहरा की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
उन्होंने बताया कि अंडर- 17 लड़कियों में एम.पी.आई.पी.एस की टीम ने पहला स्थान और मूलेवाल खेहरा की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। मेहतपुर ब्लाक में वालीबाल खेल के अंडर- 21 लड़को से यूथ क्लब मेहतपुर की टीम ने पहला स्थान और ग्राम पंचायत हरीपुर की टीम ने दूसरा स्थान, बेट खालसा सीनियर सेकैंडरी स्कूल मेहतपुर की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर- 14 वालीबाल लड़को से सरकारी हाई स्कूल हरीपुर की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया। उन्होंने आगे बताया कि जालंधर पूर्वी ब्लाक में वालीबाल अंडर- 21 लड़कियों में के.एम.वी कालेज की टीम ने पहला और पुलिस डी.ए.वी पब्लिक स्कूल की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर- 21 लड़को से पुलिस डी.ए.वी पब्लिक स्कूल ने पहला और मानव सहयोग स्कूल ने दूसरा और चैनक्या स्कूल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लोहियाँ ख़ास ब्लाक वालीबाल अंडर- 17 लड़में से फुलवाड़ी पब्लिक सीनियर सेकैंडरी स्कूल लोहियाँ ख़ास की टीम ने पहला स्थान और जालंधर पब्लिक स्कूल लोहियाँ ख़ास की टीम ने दूसरा और सरकारी सीनियर सेकैंडरी स्कूल नेहालूवाल की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

Check Also

लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *