सीटी यूनिवर्सिटी ने दो दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम ‘नियोफाइट’ के साथ 2000 से अधिक नए छात्रों का किया स्वागत

नये छात्रों ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान में भी हुए शामिल

जालंधर (अरोड़ा) :-सीटी यूनिवर्सिटी ने 2000 से अधिक नए छात्रों का स्वागत करके अपने दो दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम ‘नियोफाइट’ का सफलतापूर्वक समापन किया। यह कार्यक्रम यूनिवर्सिटी के गतिशील शैक्षणिक और सांस्कृतिक वातावरण का जीवंत परिचय था। कार्यक्रम की शुरुआत सीटी यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डाॅ. मनबीर सिंह ने समग्र शिक्षा के प्रति यूनिवर्सिटी की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए नए छात्रों को शुभकामनाएं दीं। वाइस चेयरमैन हरप्रीत सिंह ने भी नए छात्रों का स्वागत किया और उन्हें उनकी शैक्षिक यात्रा की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं दीं।

वाइस चांसलर डाॅ. अभिषेक त्रिपाठी ने छात्रों को शैक्षणिक और व्यक्तिगत रूप से उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया, जबकि प्रो वाइस चांसलर डॉ. नितिन टंडन ने अनुशासन और दृढ़ संकल्प के महत्व पर प्रकाश डाला। उप रजिस्ट्रार संजय खंडूरी ने भी छात्रों को संबोधित किया और उन्हें उपलब्ध सहयोग पर जोर दिया। डीन अकादमिकस डॉ. सिमरनजीत कौर गिल ने शैक्षणिक नियमों का अवलोकन प्रदान किया और सुनिश्चित किया कि छात्रों को विश्वविद्यालय की अपेक्षाओं से अवगत कराया जाए। कार्यक्रम में रैगिंग विरोधी पर एक प्रभावी नाटक प्रस्तुत किया गया, जो यूनिवर्सिटी की शून्य-सहिष्णुता नीति को मजबूत करता है।

कॉरपोरेट रिसोर्स सेंटर के डिरेक्टर राजेश कपूर ने छात्रों के लिए उपलब्ध विभिन्न प्लेसमेंट अवसरों पर चर्चा की, जबकि कंट्रोलर ऑफ़ एग्जामिनेशन प्रदीप कुमार यादव ने उन्हें परीक्षा मानदंडों के बारे में जानकारी दी। छात्र कल्याण विभाग के डिरेक्टर दविंदर सिंह ने सीटी यूनिवर्सिटी के जीवंत छात्र जीवन पर प्रकाश डाला। इतना ही नहीं, नए छात्रों ने “एक पेड़ मां के नाम ” में शामिल हुए: प्रत्येक फ्रेशर्स ने इस पहल के हिस्से के रूप में एक पेड़ लगाया, जो विकास और जिम्मेदारी का प्रतीक है। इस अवसर पर चांसलर चरणजीत सिंह चन्नी ने छात्रों का स्वागत किया और कहा कि यह सीटी यूनिवर्सिटी में एक परिवर्तनकारी यात्रा की शुरुआत है, जहां ज्ञान, चरित्र निर्माण के साथ-साथ उनकी प्रतिभा को निखारने का अवसर दिया जाएगा ताकि हर छात्र जीवन में आगे बढ़ सके और नई ऊंचाइयों तक पहुंच सके। कार्यक्रम जीवंत सांस्कृतिक प्रदर्शनों के साथ संपन्न हुआ, जो यूनिवर्सिटी की समृद्ध विविधता और भावना को दर्शाता है। बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

Check Also

एच.एम.वी. में एक दिवसीय इंटरएक्टिव सेशन एवं वर्कशॉप का आयोजन

जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के डिज़ाइन विभाग द्वारा ‘एंट्रप्रेन्योरशिप एवं स्टार्टअप’ पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *