114 बटालियन आरएएफ में तनाव प्रबंधन पर पर करवाया लेक्चर

जालंधर (ब्यूरो) :- 114 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के लिधरां, जालंधर स्थित मुख्यालय में आरसीडब्ल्यूए-114 बटालियन के सहयोग से दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा तनाव प्रबंधन पर एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में संस्थान की प्रतिष्ठित प्रवक्ता साध्वी डॉ. कवर भारती ने जवानों को तनाव प्रबंधन के प्रभावी तरीकों पर विस्तृत और व्यावहारिक जानकारी प्रदान की। साध्वी डॉ. कवंर भारती ने अपने प्रभावशाली व्याख्यान में कहा कि आज के चुनौतीपूर्ण समय में तनाव हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन गया है, लेकिन इसे सही तरीके से प्रबंधित करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने तनाव के कारणों, इसके लक्षणों और इसके नकारात्मक प्रभावों को स्पष्ट करते हुए, इससे निपटने के विभिन्न तरीकों पर रोशनी डाली। ध्यान, योग, और सकारात्मक सोच के माध्यम से तनाव को कम करने के उपायों पर उन्होंने विशेष जोर दिया। दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के इस प्रयास की 114 बटालियन के कमांडेंट vf”ouh कुमार झा ने भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ऐसे व्याख्यान हमारे सुरक्षा बलों के मानसिक और भावनात्मक सशक्तिकरण के लिए अत्यंत आवश्यक हैं। उन्होंने साध्वी डॉ. कवंर भारती और संस्थान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह पहल जवानों के लिए अत्यंत लाभकारी fl˜ होगी।

Check Also

लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *