मेहर चंद पॉलीटैक्निक मेंयोग दिवस पर गूंजे ॐ के स्वरऔर हास्य आसन के ठहाके

जालंधर/अरोड़ा – मेहर चंद पॉलीटैक्निक कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पतंजलि योग प्रशिक्षक अभिषेक मेहरा (युवा प्रमुख) और सोनिया सूद के निर्देशन में कॉलेज के सब सदस्यों ने सूक्ष्म व्यायाम, आसन और प्राणायम का अभ्यास किया।

सबसे पहले लम्बे श्वास के साथ सामूहिक स्वर से ॐ का लगातार उच्चारण किया और कुछ देर ध्यान में बैठे। फिर प्रत्येक आसन और श्वास क्रिया के साथ प्रशिक्षकों ने उसकी महत्ता भी विस्तार से बताई और सबको प्रतिदिन योग करने की प्रेरणा देते हुए समझाया कि योग किस तरह से नि:रोग काया, स्वस्थ मन और संतुलित जीवन के लिए सहयोगी है। हास्य आसन के ठहाकों और ईश्वर भजन पर झूमते नृत्य के साथ शिविर का समापन हुआ।

प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह ने योग प्रशिक्षकों को सम्मानित करते हुए बताया कि प्रशिक्षक अभिषेक मेहरा इसी कॉलेज के विद्यार्थी रहे हैं। उन्होंने योग क्लब के अध्यक्ष प्रभु दयाल की इस आयोजन के लिए श्लाघा की।

इस अवसर पर कॉलेज के विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों के प्रमुख, संजय बंसल, राजीव भाटिया, कश्मीर कुमार, ऋचा अरोड़ा, प्रिंस मदान, हीरा महाजन, प्रदीप कुमार व अन्य सभी स्टाफ मैंबर भी उपस्थित हुए।

Check Also

आईकेजी पीटीयू में उचित वित्तीय निवेश योजना पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया

पैसे को सही जगह निवेश करना, सही उपयोग के प्रति जागरूक रहना समय की मांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *