मेयर वर्ल्ड स्कूल में वार्षिक समारोह का आयोजन




Share


जालंधर:-मेयर वर्ल्ड स्कूल में वार्षिक समारोह के अन्र्तगत पुरस्कार वितरण रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी शिक्षा व अन्य गतिविधियों में अग्रणीय रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुति में विद्यार्थियों ने उत्साहित होकर बहुत ही सुन्दर ढंग से विभिन्न प्रकार के नृत्य व संगीत की प्रस्तुति की। इस विशेष अवसर पर मुख्य अतिथि च्च्ए.आई.जी. पंजाब हरकमलप्रीत सिंह खखज्ज् उपस्थित थे।

विद्यालय के चेयरमैन राजेश मेयर, वाईस चेयरपर्सन नीरजा मेयर जी व विद्यालय के सीनीयर डिप्टी हैड ने मुख्य अतिथि के साथ मिलकर समागम का आरम्भ ज्योति प्रज्वलित करके किया। तत्पश्चात कार्यक्रम का आरम्भ स्कूल गीत के मधुर स्वर से हुआ। फ्यूकान गीत व तांडव नृत्य की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। इसी दौरान वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी गई जिसमें वर्षभर में हुई उन्नति व कार्यविधियों के बारे में बताया गया। पिछले वर्ष के अग्रणीय विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया।

इस सुवसर पर मुख्य अतिथि ने अभिभावकों व मेहमानों को विद्या का महत्तव बताते हुये, विजेता विद्यार्थियों का होंसला बढ़ाया और भविष्य में इसी प्रकार उन्नति करते रहने का संदेश भी दिया। उन्होंने यह भी कहा कि आधुनिक समय विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकस का है। मेयर वल्र्ड स्कूल वह सारी सुविधाएँ व ज्ञान का उच्चतम स्तर प्रदान करने में एक सक्षम संस्था है। उन्होंने कहा कि जब कोई विद्यार्थी जीवन में सफलता प्राप्त करता है तो उसका सारा श्रेय विद्यालय , अभिभावक व अध्यापक वृंद को जाता है। समारोह समापन पर विद्यालय के चेयरमैन व वाईस चेयरपर्सन ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद करते हुये कहा कि किसी भी विद्यालय की उन्नति वहाँ के विद्यार्थियों को उच्चतम शिक्षा देने पर ही निर्भर करती है। उन्होंने यह भी कहा कि यह विद्यालय सभी विद्यार्थियों की आधुनिक शिक्षा की नई तकनीकों से अवगत करवाने में हमेशा प्रयासरत रहेगा। पंजाब के मनमोहक लोकनृत्य भांगड़ा व राष्ट्रगान के पश्चात रात्रि भोज के साथ ही इस वार्षिक समारोह का समपन हुआ।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar

  • Social With Us