(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

सीटी ग्रुप का सीटी वर्ल्ड स्कूल हुआ लांच






जालंधर:- सीटी ग्रुप पिछले 20 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में योगदान दे रही हैं। इसी के साथ सीटी ग्रुप ने अपने चौथे शिक्षा संस्थान सीटी वल्र्ड स्कूल को लांच किया। सीटी ग्रुप ने 1997 में सीटी पब्लिक स्कूल से शुरुआत की थी जिसके बाद अपनी कढ़ी मेहनत से सीटी ग्रुप आफ  इंस्टीट्यूशन्स के मकसूदां कैंपस एवं शाहपुर कैंपस का निर्माण किया, इसी के साथ सीटी ग्रुप ने हाल ही में जगरांव शहर में विशाल प्राइवेट सीटी यूनिवर्सिटी की संरचना की और 21वीं सदी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा मुहैया करवाने के लिए सीटी वल्र्ड स्कूल की स्थापना की। सीटी वल्र्ड स्कूल का आधार क्नेकटिंग लाइफ एंड लर्निंग पर विद्यार्थियों को प्रेक्टिकल शिक्षा दी जाएगी। 

सीटी वल्र्ड स्कूल की प्रिंसीपल मधु शर्मा ने कहा कि सीटी वल्र्ड स्कूल की शिक्षा बाकी स्कूलों से अलग हैं जिनका महत्व विद्यार्थियों को न केवल किताबी शिक्षा ही देना है, बल्कि उन्हें स्कूली शिक्षा एवं असली जीवन के बीच में सही अंतर का एहसास दिलवाना हैं। सीटी वल्र्ड स्कूल का लक्ष्य विद्यार्थियों को न केवल कक्षा में नंबर हासिल करने लिए तैयार किया जाएगा, बल्कि उन्हें उनकी जरूरत के अनुसार शिक्षा दी जाएगी। सीटी वल्र्ड स्कूल में विद्यार्थियों की रुची के आधार पर उन्हें गीतकार, संगीतकार, अदाकार, उद्योगपति एवं खिलाड़ी बनाया जाएगा। उन्हें अपने क्षेत्र का चैंपियन बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह पिछले 24 वर्षो से शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रहीं हैं। स्कूल में विश्व स्तर के बने इन्फ्रास्टक्चरस की बिल्डिंगस को ग्रीनहार्न, ब्लूमर्स एवं एचीवर्स का नाम दिया गया हैं। पहले साल में सीटी वल्र्ड स्कूल में प्री नर्सरी से लेकर सांतवी कक्षा तक की शिक्षा मुहैया करवाई जाएगी। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस इंडिया के नेशनल सेल्स एंड मार्किटिंग हेड, इंगलिश लेंगुअज टीचिंग श्री अमित बवेजा ने कहा कि सीटी वल्र्ड स्कूल एवं कैंब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का समझोता शिक्षक विकास, डिजिटल शिक्षण, रोकागार, शोध एवं नवाचार थींम पर एमओयू पास किया गया है और यह एमओयू पंजाब के पहले स्कूल के साथ पास किया गया हैं। उन्होंने कहा कि कैंब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस सीटी वल्र्ड स्कूल के विद्यार्थियों एवं अध्यापकों को बेहतरीन शिक्षा प्रदान करेगा। अध्यापकों को शिक्षण की नई तकनीकों से अवगत करवाएगा। जिससे वह विद्यार्थियों का भविष्य उज्जवल बना सकेंगे। 


सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि समझोता उभरती भाषा को समझने के लिए पास किया गया हैं, जिसमें विद्यार्थियों को 21वीं सदी के आधार पर कौशल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि छात्रों के सहयोग, छात्र एवं आध्यापकों के सहयोग व विशेषज्ञ जो सारी व्यवस्था को चलाते हैं, उन सभी के सहयोग से शिक्षा व्यवस्था चलती है। इन तीनों लड़ी को चलाने में वार्तालाप ही सहायक होती है। आपसी वार्तालाप से शिक्षा व सहयोग को बढ़ाया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि सीटी ग्रुप पिछले 20 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही हैं। सीटी ग्रुप की शुरूआत सीटी पब्लिक स्कूल से हुई थी और हाल ही में सीटी यूनिवर्सिटी की लांचिंग के बाद सीटी वल्र्ड स्कूल को लांच कर रहें हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar