(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

डीएवी में वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर ‘फ़ोटो फीएस्टा’ प्रतियोगिता का करवाया गया आयोजन 






जालंधर: डीएवी कॉलेज में वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर ‘फ़ोटो फीएस्टा’ प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया. ‘कलर रेड’ और लाइफ विद इन लाइट्स’ नामक विशेष थीम पर आधरित इस प्रतियोगिता में जर्नलिज़्म विभाग के विद्यार्थियों ने तो हिस्सा लिया ही बल्कि पूरे कॉलेज के विद्यार्थियों ने भी इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । यही नहीं ‘फ़ोटो फीएस्टा’ प्रतियोगिता के साथ ही कैप्शन राइटिंग की प्रतियोगिता भी कराई गई। वहीं इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी विद्यार्थियों ने अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करते हुए इस प्रतियोगिता की थीम को सार्थक सिद्ध कर दिया। इस दौरान हिस्सा लेने वाले सभी विद्यार्थियों ने जर्नलिज़्म विभाग के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर आयोजित इस प्रतियोगिता ने उन्हें अपनी रचनात्मकता को जानने का एक मौका मिला है। इसके साथ ही उन्हें ‘वर्ल्ड फोटोग्राफी डे’ के बारे में काफी कुछ जानकारी हासिल हुई। विद्यार्थियों ने आगे कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन भविष्य में भी होता रहना चाहिए जिससे वह अपने अन्दर छिपी रचनात्मक शैली को पहचान सकें। इस प्रतियोगिता में जज की भूमिका प्रसिद्ध सिनमेटोग्राफर जतिंदर पाल सिंह जबर ने निभाई। वहीं इस दौरान आयोजित हुई ‘फ़ोटो फीएस्टा’ प्रतियोगिता में सुखवीर सिंह छात्र बीऐजेऍमसी तृतीय वर्ष प्रथमकाजल छात्रा बीऐजेऍमसी द्वितीय वर्ष एवं सागर अनेजा छात्र बीबीऐ तृतीय वर्ष द्वितीय और गौरव बीऐजेऍमसी प्रथम वर्ष तृतीय स्थान पर रहे। इसके साथ ही कैप्शन राइटिंग प्रतियोगिता में अनु काजल छात्रा बीऐ तृतीय वर्ष पहले एवं अंकिता सैनी छात्रा बीएससी बायोटेक तृतीय वर्ष दूसरे स्थान में रहे। इस दौरान कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एस.के. अरोड़ा ने वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पार आयोजित इस प्रतियोगिता की सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों के सुनहरे मौकों की तलाश हैं। उन्होंने कहा की ऐसी प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों की रचनात्मक शैली का और भी विकास होगा।

इस मौके पर पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की मुखी मीनाक्षी मोहन ने इस प्रतियोगिता में विजेता रहे विद्यार्थियों को शुभकामनाएं भेंट की और कहा कि बच्चों में छिपी रचनात्मकता को एक दिशा देने के लिए भविष्य में भी ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहेगा। इस दौरान विभाग के अन्य प्रोफेसर प्रो. ज्योति वर्धन महाजन, प्रो. पायल शर्मा, प्रो. राम कुमार धर, प्रो. राधिका शर्मा, प्रो. यदुवीर गौतम भी उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar