(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

सीटी इंस्टीट्यूशन्स में मनाया हिमाचल राज्य दिवस






- नौजवानों को नौकरी लेने वाले नहीं बल्कि देने वाला बनना चाहिए -अनुराग ठाकुर

जालन्धर (JJS) अजय छाबड़ा:- सीटी इंस्टीट्यूशन्स के सरदारनी मनजीत कौर ऑडिटोरियम में 48 वां हिमाचल राज्य दिवस मनाया गया। इस उपल्क्षय पर हिमाचल के जिला हमीरपूर के सांसद अनुराग ठाकुर पंजाब में रह रहें हिमाचली लोगों के साथ जश्न मनाने के लिए सीटी इंस्टीट्यूशन्स पहुंचे थे। इस दौरान सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी, मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह, वाइस चेयरमैन हरप्रीत सिंह, कैंपस डायरैक्टर जे. एस. कालरा एंव सीटीआईईएमटी के वाइस प्रिंसीपल विनित ठाकुर उपस्थित थे। हिमाचल राज्य दिवस समारोह में अलग-अलग कॉलेजों से 1000 से ज्यादा छात्र अपने माता-पिता के साथ पहुंचे। समारोह की शुरूआत ज्योत प्रज्वलित और सरस्वती वंदना के साथ हुई।

मुख्य मेहमान सांसद अनुराग ठाकुर का विद्यार्थियों के साथ इंटरैक्टिव सैशन और हिमाचली डांस नाटी प्रतियोगिता इस समारोह के मुख्य केंद्र रहे। डीएवी यूनिवर्सिटी ने नाटी डांस प्रतियोगिता में फस्र्ट पॉजीशन के साथ 5100 रूपए की इनाम राशि अपने नाम की। मुख्य मेहमान अनुराग ठाकुर व सीटी इंस्टीट्यूट के चेयरमैन चरणजीत चन्नी ने विजेताओं को ट्रॉफी को सम्मानित किया। हमीरपूर के सांसद अनुराग ठाकुर ने नाटी डांस विजेताओं को बधाई देने के साथ ही विद्यार्थियों की प्रतिभा की सराहना की। वह यह देखकर बेहद खुश है कि आज का मॉडर्न युवा अपने कल्चर के साथ जुड़ा हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत से विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त करने के लिए अपना घर छोडक़र बाहर किसी दूसरे राज्य में पढऩे के लिए जाते हैं । मगर वहां जाकर वह सिर्फ नंबरों के पीछे भागते रह जाते हैं। इस चक्कर में वह अपने व्यकित्व को निखार ही नहीं पाते। जो उनके किरयर को ऊंचाई तक पहुंचाने के रास्ते में कई मुश्किलें पैदा करता है। ऐसे में ऊंचाईयों को छूने के लिए खुद के अंदर आत्मविश्वास और कुछ कर गुजरने का काज्बा होना बहुत जरूरी है। युवाओं को नौकरी पाने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बनना चाहिए। इसके साथ ही कॉलेज और उद्योगिक क्षेत्र के लोगों को आपस में मिलकर काम करना चाहिए।


सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी ने सांसद अनुराग ठाकुर का इस समारोह में पहुंचने के लिए धन्यवाद किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अनुराग उन युवा सांसदों में से एक हैं जिन्होंने खेल व राजनीति के क्षेत्र में बहुत कुछ हासिल किया है। उन्होंने कहा कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए अनुराग ठाकुर के सामने भी कई कठिनाईयां आई होंगी मगर उन्होंने बिना किसी की मदद लिए अपनी हर मुसीबत का हल निकाल कर ऊंचाईयों को छुआ है। छात्रों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि आप भी बड़े सपने देखकर उनको पूरा कर सकते हैं। मगर सपने जीतने बड़े होते हैं उनकी किमत भी मेहनत के रूप में उतनी ही बड़ी चुकानी पड़ती है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar