(Date : 01/May/2424)

(Date : 01/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

काऊंटर इंटेलिजैंस का कुख्यात सैनी गैंग का गैंगस्टर काका गिरफ्तार






एक गैर कानूनी पिस्तौल, 2 मैगज़ीन सहित जिंदा कारतूस बरामद

पुरानी रंजिश के चलते काका ने 27 वर्षीय व्यक्ति का किया था कत्ल

जालन्धर) (JJS)अजय:-  काउन्टर इंटेलिजैंस विंग और ग्रामीण पुलिस ने पिछली दीवाली की रात को 27 वर्षीय व्यक्ति के कत्ल और उस के दो रिश्तेदारों को गंभीर जख्मी करने के अरोप में गुरदासपुर में कुख्यात सैनी गैंग के गैंगस्टर काका को गिरफ्तार किया  है। गिरफ्तार गैंगस्टर की पहचान गुरप्रीत उर्फ काका पुत्र किशन चंद निवासी हरिजन कालोनी, दीनानगर जिला गुरदासपुर के तौर पर हुई है और उससे एक ग़ैर कानूनी पिस्तौल और दो मैगजीन सहित जिंदा कारतूस बरामद किये गए हैं।  एक प्रैस बयान में ए.आई.जी. हरकंवलप्रीत सिंह खख ने बताया कि काउन्टर इंटेलिजैंस विंग ने पंजाब में गैंगस्टरों और अन्य अपराधियों की गतिविधियों पर कडी नजर रखी जा रही है। उन्होने बताया कि सूत्रों से सूचना मिली थी कि गुरदासपुर में कुख्यात गैंग से सबंधित गैंगस्टर जोकि कई मामलों में पुलिस को अपेक्षित है ग़ैर कानूनी हथियारों के साथ सडक़ के रास्ते जालन्धर की ओर आ रहा है। यह सूचना तुरंत एस.एस.पी.(ग्रामीण) नवजोत सिंह माहल के साथ सांझी की गई और इस पर तुरंत कार्यवाही करते हुये अरोपी को पकडऩे के लिए एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम ने राष्ट्रीय मार्ग भोगपुर में जलोवाल चौक नज़दीक तलाशी अभियान चलाया और इस दौरान गुरप्रीत ने पुलिस से बचने की कोशिश की तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होने बताया कि प्राथमिक जांच के दौरान गुरप्रीत ने इस बात का खुलासा किया कि वह भगौड़े गैंगस्टर दविन्दर सैनी की तरफ से दीनानगर जिला गुरदासपुर में चलाए जा रहे गैंग से संबन्ध रखता है। उन्होने बताया कि 2018 की दीवाली की रात को जब मुखत्यार सिंह अपने दोस्तों के साथ बाज़ार खरीददारी करने के लिए जा रहा था तो उसने दविन्दर सैनी और अन्यों के साथ मिल कर ग़ैर कानूनी पिस्तौल के साथ मुखविन्दर सिंह को गोली मार दी थी। खख ने बताया कि गैंगस्टर ने मुखविन्दर सिंह पर 6 गोलियाँ चलाई।  गोलीबारी में मुखविन्दर सिंह के कुछ दोस्त भी जख्मी हो गए जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उन्होने आगे बताया कि दीवाली की रात को मरने वाले व्यक्ति के भाई और सैनी ग्रुप के बीच कुछ झगड़ा हो गया जो बाद में दुशमनी में बदल गया।

गुरदासपुर पुलिस पहले ही कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि दविन्दर सैनी और गुरप्रीत काका तब से फऱार थे। भोगपुर पुलिस स्टेशन में गुरप्रीत सिंह के खिलाफ हथियार एक्ट की धारा 25/54/59 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उन्होने कहा कि सबंधित पुलिस स्टेशन में इस विरुद्ध कत्ल का केस रजिस्टर्ड किया जायेगा और सबंधित अदालत की तरफ से रिमांड पर लिया जायेगा। ग्रामीण पुलिस की तरफ से गिरफ्तार गैंगस्टर को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जायेगा और काका की तरफ से किये गए खुलासों के आधार पर दविन्दर सैनी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पार्टियां की तरफ से कार्यवाही जारी है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar