(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

डीएवी कॉलेज के बॉटनी विभाग द्वारा मनाया गया वन महोत्सव






जालंधर (JJS) मोहित:- पौधों के महत्व को ध्यान में रखते हुए, डीएवी कॉलेज, जालंधर के बॉटनी विभाग द्वारा कश्यप बायोलॉजिकल सोसाइटी, के तहत वन महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभाग द्वारा विभिन्न पौधों की प्रजातियां जैस्मीन, नेरियम, रोहिल्ला, पीस लिली, रोज़, नीम, गुगल, वज्रांति, ड्रमस्टिक, पुट्रंजिवा लगाए गए। प्रिंसिपल डॉ एस. के. अरोड़ा के आशीर्वाद के साथ बीएससी (मेडिकल) सेमेस्टर I, III, V के छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। प्रधानाचार्य डॉ एस.के. अरोड़ा ने छात्रों को संबोधित किया और उन्हें हमारे पारिस्थितिक तंत्र में पौधों के अत्यधिक योगदान के बारे में बताया।

कॉलेज के वाईस प्रिंसिपल प्रो. टी.डी. सैनी ने छात्रों को पृथ्वी पर स्वस्थ और मूल्यवान वातावरण को बनाए रखने के लिए पौधों के महत्व के बारे में बताया। डॉ.कोमल अरोड़ा, एचओडी, बॉटनी विभाग ने विद्यार्थियों को समय-समय पर विभिन्न प्रकार के पौधों को लगाने के लिए प्रेरित किया ताकि अपनी पृथ्वी को हरा बनाया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि प्राचीनकाल से पौधे मानव के लिए भोजन, आश्रय और दवाओं का स्रोत रहे हैं। पौधे विभिन्न पारिस्थितिकी प्रणालियों का अभिन्न हिस्सा हैं। इसके अलावा, कई जानवर और पक्षी भी अपने अस्तित्व के लिए पौधों पर निर्भर हैं। इस मौके पर बॉटनी विभाग के डा. लवलीन, डा. सोनिया एवम बोटैनिकल गार्डन के माली राम देव भी उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar