(Date : 20/May/2424)

(Date : 20/May/2424)

पंजाब में कानून व्यवस्था जीरो,योगी से ट्रेनिंग लें भगवंत मान : डा. सुभाष शर्मा | सुखपाल खैहरा के बयान के बाद प्रवासियों ने कांग्रेसी उम्मीदवारों के बायकाट का लिया ऐलान | लोहियां में कांग्रेस को तगड़ा झटका, बड़ी तादाद में कांग्रेसी वर्कर भाजपा में हुए शामिल | दोआबा कालेज में मदर्स डे मनाया गया | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी में किया गया इंटर हाउस टेबल टेनिस टूर्नामेंट आयोजित |

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के विद्यार्थियों ने डिजाइन योर ओन क्लोथ्स की नयी तकनीकों को जाना






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में+2 के विद्यार्थियों के लिए चल रही स्किल एनहैंसमेंट क्लासेस में जो विद्यार्थी फैशन डिजाइन के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं उन्होंने 'डिजाइन योर ओन क्लोथ्स' की कक्षाएं लगा कर अपने सपनों को साकार करने का सार्थक प्रयास किया। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि स्किल एनहैंसमेंट कक्षाओं का उद्देश्य ही+2 के विद्यार्थियों को उनकी रूचि के अनुसार दिशा प्रदान करना है ताकि वे अपने जीवन में सफलता हासिल करने के लिए सही राह की ओर आगे बढ़ सके।

डिजाइन विभाग की अध्यक्ष मैडम रजनी गुप्ता एवं तान्या ने विद्यार्थियों को ब्लॉक प्रिंटिंग,स्क्रीन प्रिंटिंग, टाइ एंड डाई एवं फॉयल प्रिंटिंग की तकनीक से अवगत करवाया। उन्होंने विद्यार्थियों को अपनी सृजनात्मकता का प्रयोग करते हुए घर में आसानी से उपलब्ध सामान से ही आकर्षक इयररिंग्स बनाने भी सिखाये। डिजाइन योर ओन क्लॉथस क्लासेस लगा रहे विद्यार्थियों को पर्यावरण के संरक्षण का महत्त्व बताते हुए हैंडबैग प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया गया और हैंडबैग पर पेंटिंग्स एवं डूडलिंग आर्ट का प्रयोग करते हुए उनको आकर्षक बनाने की विधियां भी बताई गई। डिजाइन योर ओन क्लॉथ्स की कक्षाएं लगा रहे विद्यार्थियों ने स्किल एनहैंसमेंट की कक्षाओं को अपने लिए उत्साहवर्धक एवं रचनात्मकता को तराशने वाला बताया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar