(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

इनोसेंट हार्ट्स स्कूल ग्रीन मॉडल टाऊन में स्टूडेंट काउंसिल ने ली शपथ : गुरमन्नत हेॅड गर्ल तथा अभिनव बना हेॅड ब्वाॅय | एपीजे स्कूल महावीर मार्ग में हुआ जूनियर कैबिनेट विस्तार | सीटी यूनिवर्सिटी में रक्तदान शिविर का किया आयोजन | डिप्स के छात्र ने जीता स्वर्ण पदक | सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ हायर स्टडीज ने पीएसईबी बोर्ड परीक्षा में 100% परिणाम का जश्न मनाया |

एपीजे महावीर मार्ग जालंधर में मनाया गया अर्थ डे






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे स्कूल महावीर मार्ग जालंधर के प्रांगण में अपनी कर्मनिष्ठ, प्रतिभावान सुश्री सुषमा पॉल बर्लिया जी (चेयरपर्सन, एपीजे एजुकेशन, को फाउंडर एंड चांसलर, एपीजे सत्य यूनिवर्सिटी, चेयरपर्सन एंड प्रेसिडेंट, एपीजे सत्य और स्वर्ण ग्रुप, चेयरपर्सन-एपीजे सत्य एजुकेशन रिसर्च फाऊंडेशन) के  सकारात्मक और कुशल नेतृत्व और आशीर्वाद के साथ 22 अप्रैल दिन सोमवार को पर्यावरण संरक्षण के प्रति समर्थन प्रदर्शित करने के लिए सुबह की विशेष प्रार्थना सभा में ‘अर्थ डे’ मनाया गया। जिसमें छात्रों ने कविता उच्चारण के द्वारा धरती के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट की। एकांकी की प्रस्तुति के द्वारा यह बताया गया कि किस प्रकार हम अपने पर्यावरण की सुरक्षा कर सकते हैं।

इसके साथ ही विभिन्न कक्षाओं में भी अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया। कक्षा 6, 7 एवं 8 के विद्यार्थी अपने कक्षा शिक्षक की देखरेख में जीरो पीरियड में ‘बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट’ गतिविधि  के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया वहीं कक्षा 9 के छात्रों ने धरती माता के महत्व पर विभिन्न कविताएं सुनाई तथा भाषण के द्वारा अपने विचार व्यक्त किए। इसके साथ ही विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए आकर्षक पोस्टरों ने तो सब का मन मोह लिया। इस अवसर पर प्रिंसिपल संगीता निस्तन्द्रा ने अर्थ डे का महत्व बताते हुए छात्रों को समझाया कि धरती हमारी माता है इसलिए पृथ्वी और इसके वातावरण को संरक्षित करना हमारा कर्तव्य है और हमें इस कर्तव्य को निभाना चाहिए।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar