(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर में पृथ्वी दिवस उत्साह के साथ मनाया गया






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर ने बड़े उत्साह के साथ पृथ्वी दिवस मनाया और पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए छात्रों को विभिन्न पर्यावरण-अनुकूल गतिविधियों में शामिल किया गया। प्री-प्राइमरी छात्रों ने हरे रंग के कपड़े पहने, जो हमारे ग्रह के संरक्षण के महत्व का प्रतीक है। नर्सरी और प्री-नर्सरी के छात्रों ने पृथ्वी-थीम वाली वर्कशीट को चमक से सजाकर अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया, जबकि एलकेजी के छात्रों ने पृथ्वी का आकार बनाने के लिए ओरिगामी, टियर एंड पेस्ट एक्टिविटी के माध्यम से अपने कलात्मक कौशल को व्यक्त किया।

यूकेजी के छात्रों ने पृथ्वी के चित्रों में रंग भरे और उन्हें चमकदार रंगों से सजायाl हरियाली के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, 'एक पौधा लगाओ' गतिविधि भी आयोजित की गई। इस गतिविधि में कक्षा lll से V तक के बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और उत्साह के साथ पौधे लगाए। पर्यावरणीय जिम्मेदारी पर जोर देते हुए, कक्षा I और II के छात्र पर्यावरण स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। उन्होंने स्वच्छ वातावरण बनाए रखने के महत्व को बढ़ावा देते हुए अपने घरों और इलाकों को साफ करने की पहल की। कक्षा VI से VIII तक घरेलू जल ऑडिट किया गया, जिससे जल संरक्षण का महत्वपूर्ण संदेश फैलाया गया। स्कूल की समन्वयक दीप्ति कौशल ने छात्रों को पर्यावरण के संरक्षण में सक्रिय कदम उठाने के लिए प्रेरित किया और उनमें पर्यावरण संरक्षण का मूल्य बताया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar