(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में 49वें पुरस्कार वितरण समारोह का शानदार आयोजन






जालंधर (मोहित) - एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के विद्यार्थी अपने संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय डॉ सत्यपाॅल जी एवं एपीजे एजुकेशन की अध्यक्ष डॉ सुषमा पॉल बर्लिया के निर्देशन में जहां एक तरफ शिक्षा के क्षेत्र में यूनिवर्सिटी की टॉप पोजीशन पर अपना वर्चस्व स्थापित करते हुए कॉलेज को गौरवान्वित कर रहे हैं वहां दूसरी तरफ सांस्कृतिक गतिविधियों, एवं खेलों के क्षेत्र में भी  राष्ट्रीय स्तर पर विजित होकर कॉलेज की विजय का शंखनाद कर रहे हैं। एपीजे कॉलेज में 49वें पुरस्कार-वितरण समारोह का शानदार आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले  विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया जिसमें से यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान हासिल करने वाले 44, यूनिवर्सिटी में अन्य श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले 64, जोनल, इंटर जोनल,नाॅर्थ जोन,एवं राष्ट्रीय स्तर के युवा महोत्सवों में विजित रहने वाले 69 विद्यार्थियों, खेलों  में शानदार प्रदर्शन करने वाले 24 एवं विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ रहने वाले 36 विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में इनकम टैक्स विभाग की कमिश्नर (CBDT Government of India) IRS बलविंदर कौर उपस्थित हुई। कॉलेज पहुंचने पर प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा एवं अन्य प्राध्यापकवृंद ने उनका भव्य स्वागत किया। कॉलेज के विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई कला प्रदर्शनी का आनंद लेते हुए वे अभिभूत हुए  बिना न रह सकी और उन्होंने विद्यार्थियों की सर्जनात्मकता, कलाप्रियता एवं  उनके निरंतर अभ्यास की भूरि-भूरि प्रशंसा की। पावन ज्योति को प्रज्वलित करते हुए पुरस्कार-वितरण समारोह का शुभारंभ किया गया।डॉ ढींगरा ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि कर्मनिष्ठ, दूरदर्शी डॉ सुषमा पॉल बर्लिया के निरंतर दिशा निर्देशों से कॉलेज प्रत्येक क्षेत्र में सफलता हासिल कर रहा है। उन्होंने बलविंदर कौर,बोर्ड ऑफ गवर्नर के सदस्य निर्मल महाजन, एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के डायरेक्टर डॉ राजेश बग्गा, एपीजे स्कूल महावीर मार्ग की प्रिंसिपल संगीता निस्तन्द्रा एवं एपीजे स्कूल रामा मंडी के प्रिंसिपल ए.के शर्मा का अभिनंदन करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में सिद्धहस्तता हासिल कर चुके अनुभवी, रचनात्मकता के गुण से सराबोर,प्रबुद्धजनों के  करकमलों से पुरस्कार हासिल करना वास्तव में आज हमारे विद्यार्थियों के लिए सौभाग्य का विषय है मुझे उम्मीद ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि हमारे विद्यार्थी इनके पदचिन्हों पर चलते हुए जीवन में सफलता के नए मुकाम को हासिल कर सकेंगे।

डॉ नीरजा ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में कॉलेज की उपलब्धियों से अतिथिवृंद एवं विद्यार्थियों को अवगत कराते हुए कहा कि कॉलेज प्रत्येक क्षेत्र में प्रतिदिन नित नयी बुलंदियों को हासिल कर रहा है और भविष्य में भी अपने अनथक प्रयासों से कॉलेज अपनी इस परंपरा को बनाए रखने का भरपूर प्रयास करता रहेगा, उन्होंने सत्र 2023- 24 में विभिन्न क्षेत्रों में कॉलेज की सभी क्षेत्रों में उपलब्धियां से परिचित करवाते हुए कहा कि जहां एक तरफ हमारे कॉलेज के विद्यार्थी बड़ी कंपनियों में चयनित हो रहे हैं वहां वह सफल उद्यमी बन के बिजनेस के क्षेत्र में भी अपना नाम चमका रहे हैं। राष्ट्रीय युवा महोत्सव में श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं के विद्यार्थियों में से छात्रा खुशी शर्मा ने शास्त्रीय नृत्य की शानदार प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया।

दीपाली, नरगिस,हरसिफत ,जसलीन,अंजलि,प्राची एवं अनमोल ने इंडियन ग्रुप सॉन्ग की सुरमयी प्रस्तुति के माध्यम से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। रमनीश कौरा द्वारा मिमिक्री की सफलतापूर्वक प्रस्तुति ने दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर दिया। हरसिफत कौर ने वेस्टर्न सोलो की अद्भुत प्रस्तुति करते हुए सभी को आत्मविभोर कर दिया। नवप्रीत,मृणाल, स्नेहा,यशकिरण, निशा,गार्गी,जगसीरत एवं पलविंदर ने ग्रुप डांस की भावमयी प्रस्तुति के माध्यम से सबको झूमने पर मजबूर कर दिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि बलविंदर कौर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स में भारतीय एवं पाश्चात्य संगीत की परंपरा के संरक्षण के लिए जो प्रयास किया जा रहा है वह वास्तव में सराहनीय है उन्होंने कहा जालंधर में  एपीजे कॉलेज ही एकमात्र ऐसा कालेज जिसका नाम ललित कलाओं के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ है उन्होंने कहा कि जब भी कोई आर्ट एंड कल्चर की बात आती है तो सबसे पहले एपीजे कॉलेज का नाम ही दिमाग में आता है। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप जीवन में जिस भी मुकाम को हासिल करें समाज के प्रति अपने दायित्व को न भूले और समाज के उत्थान में अपना योगदान अवश्य दें।

डॉ ढींगरा ने बलविंदर कौर, निर्मल महाजन, डॉ राजेश बग्गा, ए.के शर्मा को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। डॉ सुनीत कौर ने सभागार में उपस्थित अतिथिवृंद, विद्यार्थियों के माता-पिता एवं सभी का इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया। डॉ नीरजा ढींगरा ने इस कार्यक्रम की अपार सफलता के लिए एवं इस अवसर पर प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सफल प्रस्तुति के लिए कॉलेज के कल्चरल कोऑर्डिनेटर डॉ अरुण मिश्रा,डॉ अमिता मिश्रा एवं कार्यक्रम इंचार्ज मैडम मीरा अग्रवाल तथा डॉ रुपाली सूद के प्रयासों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar