(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन | सीटी यूनिवर्सिटी ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 की मेजबानी | एच.एम.वी. में रेजिडेंट स्कालर्स के लिए फेयरवैल पार्टी का आयोजन | सेंट सोल्जर को-एजुकेशन कॉलेज, जालंधर के छात्र ने पूरे एशिया में चमकाया ग्रुप का नाम | सीबीएसई की ओर से दो दिवसीय वर्कशाप में दी ट्रेनिंग |

सीटी यूनिवर्सिटी ने मूक (MOOC) जागरूकता कार्यशाला का किया आयोजन






अत्याधुनिक मूक लैब का उद्घाटन

जालंधर (अरोड़ा) :- सीटी यूनिवर्सिटी ने छात्रों और शिक्षकों के बीच 'मैसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स' (मूक) की समझ बढ़ाने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण मूक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया। विभिन्न शैक्षणिक पृष्ठभूमि के प्रतिभागियों ने उच्च शिक्षा में मूक्स की क्षमता का के बारे में जानने के  के लिए उत्सुकता दिखाई। मैसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स सेल (मूक) की डिप्टी डीरेकटर डाॅ. कमल मलिक ने अपने उद्घाटन भाषण में समकालीन शैक्षिक परिप्रेक्ष्य में 'मूक' के महत्व बताया।

इस के बाद माननीय प्रो-चांसलर डाॅ. मनबीर सिंह ने अपने संबोधन में नवाचार और आजीवन सीखने के प्रति यूनिवर्सिटी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। कार्यशाला में आईआईटी बॉम्बे के स्पोकन ट्यूटोरियल के प्रोजेक्ट मैनेजर तनवीर दिखाने के लिए प्रेरित किआ। उत्साह को बढ़ाते हुए, कार्यशाला के बाद छात्रों और स्टाफ के लिए ऑनलाइन सीखने के अनुभवों को बढ़ाने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित एक मूक्स लैब का भी उद्घाटन किया। विशेष रूप से स्पोकन ट्यूटोरियल, आईआईटी बॉम्बे से तनवीर का ज्ञानवर्धक व्याख्यान और लैब का उद्घाटन डिजिटल शिक्षा के प्रति प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस अवसर पर मुजुद सीटी यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर डॉ. मनबीर सिंह ने प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया और निरंतर सीखने और अनुकूलनशीलता की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए यूनिवर्सिटी के चल रहे प्रयासों पर प्रकाश डाला। उन्होंने शैक्षिक नवाचारों में सबसे आगे रहने और छात्रों और शिक्षकों को ऑनलाइन शिक्षण में नवीनतम प्रगति तक पहुंच प्रदान करने के लिए सीटी यूनिवर्सिटी के समर्पण को दोहराया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar