(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

तंदुरुस्त पंजाब मिशन : लारवा विरोधी टीम ने डेंगू के लारवे से सम्बंधित 8 मामलों की पहचान






क्लोरीन की 6000 गोलियां बांटी 

जालन्धर:- पंजाब सरकार की विशेष पहल कदमी से राज्य में शुरू किये गए तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत लोगों को पानी से पैदा होने वाली बीमारियों से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम जालन्धर की सांझी टीम की तरफ से आज शहर के 8 अलग-अलग स्थानों पर डेंगू मच्छर के लार्वे की पहचान की गई। राज कुमार, सुखजिन्दर सिंह और कमलदीप सिंह के नेतृत्व वाली 3 लारवा विरोधी टीम की तरफ से गुरू नानकपुरा, चुगिट्टी,इंद्रा कालोनी और इस के आस पास की जांच की गई। इस जांच के दौरान टीम की तरफ से 229 घरों का दौरा करके  75 कूलरों की जांच की गई और क्लोरीन की 6000 गोलियाँ बाँटी गई। 

इस अवसर पर टीम सदस्यों की तरफ से लोगों को पंजाब सरकार की तरफ से उनकी अच्छे स्वास्थ्य को विश्वसनीय बनाने के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में जागरूक करते हुए पैंफलेट भी बाँटे गए। उन्होने बताया कि डेंगू मच्छर साफ पानी में लारवा पैदा करते हैं इसलिए कूलरों, फाल्तू कन्नटेनरों, गमलों और अन्य ऐसे साधन जिसमें पानी एकत्रित करके रखा जाता है को नियमत तौर पर साफ करके ही प्रयोग में लें। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar