(Date : 26/April/2424)

(Date : 26/April/2424)

जिला चुनाव अधिकारी कम डी सी ने एन जी ओ और क्लबों को वोटर जागरूकता अभियान का हिस्सा बनाने का दिया न्योता | मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन |

डी ए वी कॉलेज ओवरॉल ट्रॉफी जीत कर बना फ़ेस्टोकॉम - 2018 का सरताज






" डीएवी कॉलेज के कामर्स फ़ोरम द्वारा आयोजित किया गया इंटर कॉलेज कॉम्पटिशन में डी ए वी कॉलेज ओवरॉल ट्रॉफी जीत कर बना " फ़ेस्टोकॉम - 2018 का सरताज " एम जी एन कॉलेज को रनर्ज़ उप ट्रॉफी, एच एम वी कॉलेज और के एम वी कॉलेज संयुक्त रूप में तीसरे स्थान पर रहा

जालन्धर (साहिल अरोड़ा):-डी ए वी कॉलेज के कामर्स फ़ोरम द्वारा इंटर कॉलेज कॉम्पटिशन " फ़ेस्टोकॉम - 2018" का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य के बीस से अधिक कॉलेजों ने भाग लिया जिसमें दो सौ से अधिक स्टूडेंट्स ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। इस कार्यकम में मुख्यातिथि के रूप में जालंधर के मेयर जगदीश राजा एवम मशहूर पंजाबी गायक पम्मी बाई उपस्थित रहे। प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा, वाईस प्रिंसिपल एवम कॉमर्स विभाग के मुखी प्रो. वी.के. सरीन, कॉमर्स फोरम की प्रेजिडेंट प्रो. एकजोत कौर ने मेयर जगदीश राजा एवम पंजाबी गायक पम्मी बाई को पुष्पगुच्छ भेंट करके उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा, वाईस प्रिंसिपल एवम कॉमर्स विभाग के अध्यक्ष प्रो. वी.के. सरीन, कॉमर्स फोरम की प्रेजिडेंट प्रो. एकजोत कौर, मेयर जगदीश राजा, पम्मी बाई एवम अन्य प्रोफेसरों द्वारा दीप प्रज्वलन से की गई।

प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा ने आए हुए गणमान्यों अतिथियों का डीएवी के प्रांगण में पहुंचने पर धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि डीएवी कॉलेज सदैव ऐसे फेस्ट का आयोजन करने को प्राथमिकता देता है। इनके द्वारा विद्यायार्थिओं के अंदर की प्रतिभा निकल कर बाहर आती है एवम उन्हें अपना हुनर दिखाने का एक बेहतरीन मंच मिलता है। डीएवी के कॉमर्स विभाग ने सदैव ही अपना दर्जा ऊंचा रखा है। हर बार इनके द्वारा अपने विद्यार्थियों के लिए कुछ नया किया जाता है ताकि वो कुछ नया सीख सके। आज बहुत से सीए, इनकम टैक्स एंड बैंको के उच्च कर्मचारी, बिजनेसमैन डीएवी के कॉमर्स विभाग से पढ़कर ऊंचे मुकामों तक पहुचे है। और यह सब इनके द्वारा की गई मेहनत का ही नतीजा है। और मैं आशा करता हूँ कि भविष्य में भी यह विभाग ऐसे ही कार्य करता रहेगा। उन्होंने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनायें दी।

वाईस प्रिंसिपल एवम कॉमर्स विभाग के मुखी प्रो. वी.के. सरीन ने कॉमर्स विभाग के इस आयोजन पर अपनी प्रसन्ता व्यक्त करते कहा कि हमें गर्व है कि आज हम यह फेस्ट आयोजित कर रहे हैं, जिससे बच्चों को पढ़ाई के इलावा अन्य गतिविधियों में भी अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। हम सदैव ही विद्यार्थियों के विकास के लिए कार्य करते रहे हैं और करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि फ़ेस्टोकॉम - 2018 को पहली बार आयोजित किया जा रहा है, और हम इसे कॉलेज का वार्षिक फ़ीचर भी बनाएँगे। इस इवेंट की ख़ास बात है की इसकी पूरी रूपरेखा स्टूडेंट्स ने तैयार की है। इसके लिए उन्होंने समस्त कॉमर्स विभाग को बधाई दी।

मेयर श्री जगदीश राजा जी ने विद्यार्थिओं को सम्बोदित करते हुए कहा कि युवा आज भारत की ताकत है। आप सब युवा हो आप ही आने वाले भारत के निर्माता हो। संसार को आप जैसे अधिक बुद्धिमान युवाओं की आवश्यकता है। आपको बस अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। सफलता हासिल करने के लिए आप अपने जीवन में एक विचार लो और उस विचार को अपने जीवन का iसार बना लो- उसी को सोचो और उसी के स्वप्न देखो और दूसरे अन्य विचारों को अकेला छोड़ दो। यही सफलता का रास्ता है। उन्होंने विद्यार्थिओं को पढ़ाई के साथ साथ ऐसे कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम बच्चों का मानसिक विकास करने में बहुत योगदान देते हैं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को इस प्रतियोगिता एवम उज्ज्वल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

इस फेस्ट के दौरान बिज़्नेस क्विज़, ग्रूप डिस्कशन, पावर पोईंट प्रेज़ेंटेशन, बिज़्नेस प्लान, कुकिंग विधाउट फ़ाइअर, सेल्फ़ी कॉंटेस्ट, कार्टून मेकिंग, कोरीआग्रफ़ी, ग्रूप डान्स, सोलो डान्स, मॉडलिंग के कम्पटीशन करवाए गए। जिसमें विभिन्न कॉलेजों से आए विद्यार्थिओं ने पूरे उत्साह से भाग लिया। रनर ट्रॉफी एम जी एन कॉलेज ने जीती। तीसरे स्थान पर एच एम वी कॉलेज और के एम वी कॉलेज रहे,जबकि ओवरआल ट्रॉफी पर डी ए वी कॉलेज ने कब्ज़ा जमाया।

प्रतियोगिता में विजेता विद्यार्थिओं को प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा, वाईस प्रिंसिपल एवम कॉमर्स विभाग के मुखी प्रो. वी.के. सरीन, कॉमर्स फोरम की प्रेजिडेंट प्रो. एकजोत कौर, मेयर जगदीश राजा एवम पंजाबी गायक पम्मी बाई द्वारा पुरस्कृत किया गया। इसके उपरांत कल्चरल कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमें पंजाबी गायक पम्मी बाई ने अपने प्रसिद्द गानों द्वारा माहौल को खुशनुमा बना दिया। उनके द्वारा गए गीतों पर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। कॉमर्स फोरम की प्रेजिडेंट ने अंत में सभी का धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के द्वारा बच्चों को बहुत कुछ नया सीखने को मिला। यह सारा कार्यक्रम बच्चों की ही मेहनत का नतीजा है। प्रोफेसरों द्वारा उन्हें जो निर्देश दिए गए उन्होंने उसका बखूभी पालन किया, जिसके परिणाम स्वरूप हम यह आयोजन सफल बनाने में कामयाब रहे। हम उम्मीद करते हैं कि हम आगे भी ऐसे आयोजन सफलतापूर्व करते रहेंगे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar