ਸਾਵਣ ਦੇ ਮਹੀਨੇ ਮਾਂ ਚਾਮੁੰਡਾ ਦੇਵੀ ਦਰਬਾਰ ਹਿਮਾਚਲ ਪ੍ਰਦੇਸ਼ ਵਿੱਚ ਕਮਲਜੀਤ ਸਿੰਘ ਭਾਟੀਆ ਨੇ ਲਗਵਾਈ ਹਾਜ਼ਰੀ | एच.एम.वी. कम्युनिटी कॉलेज के अंतर्गत करवा रहा स्किल आधारित कोर्स | के.एम.वी. में स्टूडैंट वैल्फेअर डिपार्टमैंट ने लगाया हैल्प डैस्क | दोआबा कालेज के अंग्रेजी विभाग के यूजीसी नैट व टैट परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थी की बढिय़ा एफ्फिसिएंट | सेंट सोल्जर मॉडल हाउस में मिस तीज प्रतियोगिता |

एचएमवी ने नकोदरी की एक दिवसीय शैक्षिक यात्रा का आयोजन किया






जालंधर (अरोड़ा):- प्राचार्य प्रो डॉ. अजय सरीन के मार्गदर्शन में बाहरी अध्ययन, प्रकृति अध्ययन, बाजार सर्वेक्षण और पावरलूम बुनाई इकाइयों का दौरा करने के लिए हंस राज महिला महाविद्यालय, जालंधर के डिजाइन विभाग के स्नातक द्वारा नकोदर की एक दिवसीय शैक्षिक यात्रा आयोजित की गई थी। डेरा बाबा मुराद शाहजी में वाटर कलर प्रदर्शन, पेंसिल और चारकोल शेडिंग, आर्किटेक्चरल स्टडी और फोटोग्राफी की गई। सूती धागे, फर्निशिंग सामग्री और पावरलूम-हथकरघा कपड़ों के लिए नकोदर के स्थानीय बाजार का सर्वेक्षण किया गया।

पावरलूम बुनाई इकाई, नई दाना मंडी नकोदर का भी दौरा फैकल्टी सदस्य डॉ. राखी मेहता, गुरदीप कौर, हरप्रीत कौर और बी डिजाइन की छात्राओं ने किया। प्राचार्य डॉ. सरीन ने डिजाइन विभाग के प्रयासों की सराहना की और छात्रों को छात्र जीवन के दौरान इस तरह की यात्राओं के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह की यात्राएं प्रकृति को सीखने और तलाशने का अद्भुत अवसर प्रदान करती हैं। यह यात्रा बहुत ही फलदायी रही और छात्रों ने टेक्सटाइल की दुनिया के नए आयामों का पता लगाया।



  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar