जनता से किए वादों से बचने के लिए आप सरकार ने विधानसभा में सफ़ेद पेपर पेश किया: कॉमरेड सेखों | राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अधीन जालंधर जिले में स्वै- सहायता समूहों को 44.70 लाख के फंड दिए | लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर ने पंजाबी लोक नृत्य कैंप 2022 की घोषणा की | वज्र कोर के दिग्गजों के लिए आउटरीच | केएमवी की डॉ. रश्मि शर्मा को भारतीय सामाजिक विज्ञान अनुसंधान परिषद, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रमुख शोध परियोजना से सम्मानित किया गया |

युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने में रुडसैट ने ब्यूटी पार्लर मैनेजमेंट कोर्स किया शुरू






30 दिनों के निःशुल्क कोर्स के बाद शिक्षार्थियों को दिया जाएगा प्रमाण पत्र

संस्था की तरफ से स्व-रोजगार के लिए विभिन्न कोर्सो में निःशुल्क प्रशिक्षण

जालंधर (JJS):- युवाओं को स्व-रोजगार के द्वारा आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से ग्रामीण विकास और स्व-रोजगार प्रशिक्षण संस्थान (रूडसैट) द्वारा ब्यूटी पार्लर मैनेजमेंट कोर्स शुरू किया गया है, जिसमें 35 शिक्षार्थी भाग ले रहे है। रुडसैट की तरफ से करवाए जा रहे इस 30 दिन के कोर्स के पूरा होने पर प्रार्थीयों को प्रमाण- पत्र प्रदान दिए जाएंगे।

केनरा बैंक, जालंधर के एजीएम राजीव कुमार अग्रवाल ने प्रशिक्षण कोर्स का उद्घाटन करने पर कहा कि स्व-रोजगार न केवल व्यक्ति को आत्मनिर्भर बनाता है बल्कि दूसरों को रोजगार देकर देश के सामाजिक-आर्थिक विकास में भी योगदान देता है। रूडसैट जालंधर के डायरैक्टर तरुण कुमार सेठी ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि 18 से 45 वर्ष की आयु के उम्मीदवार संस्थान से स्व-रोजगार के कोर्स में निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते है, यह सुविधा मुफ्त दी जाएगी। इस दौरान सीनियर फैकल्टी रूडसैट प्रगट वालिया ने सभी मेहमानों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर दीपिका, अतिका, पंकज, विशाल और छात्र-छात्राएं मौजूद थे।



  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar