(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

बैसाखी मौके बाबा भटोआ साहिब जी दरबार गांव कालरा में सर्व हितकारी के लिए सुखमनी साहिब का पाठ एवं मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन हुआ | रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने आज ओडिशा तट पर स्वदेशी तकनीक से निर्मित क्रूज मिसाइल की उड़ान का सफल परीक्षण किया | इरेडा का गिफ्ट सिटी कार्यालय हरित हाइड्रोजन और नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन परियोजनाओं को बढ़ावा देगा | ਵੋਟਰਾਂ ਨੂੰ ਕੀਤਾ ਡੋਰ ਟੂ ਡੋਰ ਵੋਟ ਦੇ ਸਦਉਪਯੋਗ ਪ੍ਰਤੀ ਕੀਤਾ ਜਾਗਰੂਕ | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਐਤਕੀਂ ਐਨ ਆਰ ਆਈਜ਼ ਅਤੇ ਨਵੇਂ ਵੋਟਰ ਵਧਾਉਣਗੇ ਵੋਟ ਫ਼ੀਸਦ |

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जालंधर में रोजाना 5000 आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएः घनश्याम थो






जालंधरकोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी ने टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्य में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक की अगुवाई करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि हर रोज जालंधर जिले में 5 हजार आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएं और पॉजिटिव आने वाले व्यक्ति की कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम तेज किया जाए। 

उन्होंने जालंधर में कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु दर में पिछले कुछ दिनों में मामूली सी बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसे कंट्रोल में रखने के लिए टेस्टिंग बढ़ाने और पॉजिटिव मरीज की कांटेक्ट ट्रेसिंग को और मजबूत बनाने की जरूरत है। सही समय पर अगर कांटेक्ट ट्रेसिंग कर ली जाए तो वायरस के आगे फैलने की चेन को रोका जा सकता है। 

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि न सिर्फ पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट ट्रेसिंग महत्वपूर्ण है ब्लकि सभी संपर्क में आए लोगों की एक ही दिन में टेस्टिंग भी उतनी ही महत्वपूर्ण है, जिसके चलते जल्द से जल्द इसे और लोगों में फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों को जिले में कोरोना वायरस की सैंपलिंग युद्धस्तर पर तेज करने के निर्देश दिए, साथ ही कहा इस वायरस को काबू करने की जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस महामारी पर काबू पाने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इस लड़ाई को जीतने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई को लोगों के सहयोग के बगैर किसी भी कीमत पर नहीं जीता जा सकता क्योंकि लोग सरकार की तरफ से जारी निर्देशों जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और हाथ धोना इत्यादि का पालन करके इस वायरस को दूसरे लोगों में फैलने से रोक सकते हैं। 

इस मौके पर एडीसी (विकास) विशेष सारंगल, एसडीएम राहुल सिंधू, एसडीएम गौतम जैन, एसडीएम डॉ. संजीव शर्मा, ईओ पुडा नवनीत कौर बल, ज्वाइंट कमिश्नर नगर निगम इनायत गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला, असिस्टेंट सिविल सर्जन डॉ. गुरमीत कौर दुग्गल, डॉ. सतिंदर कौर पवार व अन्य मौजूद थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar