(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

प्रशासन ने जिले के ग्रामीण इलाकों में 1.77 लाख घरों को पेयजल व्यवस्था के साथ जोड़ाः डिप्टी कमिश्नर






जालंधर: डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने सोमवार को जल स्पलाई और सैनीटेशन विभाग के आधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अक्तूबर के आखिर तक ग्रामीण इलाकों में सभी 2.32 लाख घरों में पेयजल कनेक्शन (टेप वाटर कनैक्शन) की उपलब्धता को यकीनी बनाया जाये।

डीसी ने जल जीवन मिशन (जेजेऐम) के तहत ज़िला प्रशासीकय कंपलैक्स में आधिकारियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कहा कि ज़िला प्रशासन पहले ही जालंधर में 1.77 लाख घरों को घरेलू पेयजल कनेक्शन उपलब्ध करवा चुका हैं।

उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार मार्च 2022 तक 100 प्रतिशत ग्रामीण घरों तक पेयजल आपूर्ति देने के लिए वचनबद्ध है।  

घनश्याम थोरी ने कार्यकारी इंजीनियरों, जूनियर इंजीनियरों और जल स्पलाई और सैनीटेशन विभाग के कर्मचारियों को निर्देश दिया कि वह अगले महीने बाकी रहते ग्रामीण घरों को कवर करने में कोई कमी न छोड़ेंजिससे सभी घरों में उपयुक्त मात्रा में पेयजल स्पलाई को यकीनी बनाया जा सके। उन्होनें आगे कहा कि संबंधित पंचायतों के साथ मीटिंग करके ग्रामीण आबादी खासकर कमजोर वर्ग तक इस स्कीम का लाभ सुनिश्चित किया जाए।

उन्होनें कहा कि जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के सभी घरों में पीने वाले पानी की स्पलाई को यकीनी बनाने के लिए स्थानीय पंचायतों को योजनाबंदी, लागू करनेप्रबंधनसंचालन और रख-रखाव के कार्यों में शामिल किया जा रहा है।

उन्होनें आगे कहा कि भू-जल को रिचार्ज करने, बारिश के पानी को संभालने व घरों के व्यर्थ पानी को कृषि के लिए इस्तेमाल करने की दिशा में भी लगातार काम किया जा रहा है। इस मौके पर एडीसी विशेष सारंगल, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर विजय कुमार, सुखदीप सिंह व अन्य मौजूद थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar