(Date : 23/April/2424)

(Date : 23/April/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में 49वें पुरस्कार वितरण समारोह का शानदार आयोजन | इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी | एपीजे स्कूल महावीर मार्ग में ATL (एटीएल) कम्युनिटी डे का आयोजन | जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया |

निगम टीमों ने लोगों को मास्क पहनने और जल्दी कोविड टैस्ट करवाने के प्रति किया जागरूक






जीवनजोत सवेरा न्यूज़,जालंधर - कोविड-19 सेफ्टी प्रोटोकाल और सही समय पर जांच करवाने के प्रति लोगों को जागरूक करने की मुहिम के तहत नगर निगम की विभिन्न टीमों ने लोक सांझेदरी प्रोग्रम के तहत शहर के 51 वार्डों में जागरूकता मुहिम चलाई और लोगों को कोरोना वायरस से कीमती जानों को बचाने में जल्दी टैस्ट और इलाज के महत्व बारे बताया। जागरूकता टीमों ने लोगों को कोरोना वायरस के लक्ष्णों प्रति सचेत रहने के लिए कहा। लोगों को बताया कि अगर किसी को बुख़ार या ज़ुकाम जैसी बीमारी के लक्षण हैं या कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आया है तो उसे तुरंत डाक्टर के साथ संपर्क करना चाहिए और कोविड-19 टैस्ट करवाना चाहिए। टीमों ने बुज़ुर्गों व अन्य गंभीर बीमारी से पीडित व्यक्तियों की तरफ विशेश ध्यान देने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया।

उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क पहनने चाहिएं, हाथों को बार-बार धोना चाहिए और घरों से बाहर निकलने की सूरत में आपस में 2 गज़ की दूरी बनाकर रखनी चाहिए। डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने कहा कि प्राथमिक रोकथाम को यकीनी बनाने व कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लोगों की भागीदारी समय की ज़रूरत है। उन्होंने इस महामारी के ख़ात्मे के लिए लोक सांझेदारी प्रोगराम को सफल बनाने में लोगों के पूर्ण सहयोग की मांग की।  इस दौरान निगम के ज्वाइंट कमिशनर हरचरण सिंह ने बताया कि मुहिम दौरान विभिन्न सुरक्षा माणकों का उल्लंघन नजर आने पर टीमों ने 182 चालान किये और 91000 रुपए जुर्माना वसूला है। उन्होंने बताया कि इन टीमों की से तरफ से लोगों से बैठकों के दौरान 1000 जागरूकता पोस्टर भी बांटे गए हैं। उन्होंने कहा कि निगम पार्षद, नौजवान व धार्मिक नेताओं पर अधारित टीमें अलग-अलग इलाकों का दौरा कर रही हैं और लोगों को इस गंभीर बीमारी के रोकथाम के लिए प्रयुक्त सावधानियों का पालन करने के लिए जागरूक कर रही हैं। यह टीमें लोक सांझेदारी मुहिम के तहत लगातार फील्ड में कार्य कर रही हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar