कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जालंधर में रोजाना 5000 आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएः घनश्याम थो | पराली को जलाने की घटनाएं रोकने के लिए कृषि व किसान भलाई विभाग ने कमर कसी | 15 कंपनियों ने रोजगार मेले में भाग लेकर युवाओं का नौकरी के लिए किया चयन | सेंट सोल्जर छात्रों ने तंदरुस्त हार्ट, तंदरुस्त जीवन का सन्देश देते हुए मनाया हृदय दिवस | के.एम.वी. के काउंसलिंग सेैल द्वारा छात्राओं के लिए इंटरएक्टिव सेैशन का आयोजन |

सीटी ग्रुप ने मनाया इंजीनियर्स डे






जालंधर
सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्युशंस नॉर्थ कैंपस (मकसुदां) और साउथ कैंपस (शाहपुर) ने इंजीनियर्स डे के मौके पर वचुअल इवेंट का आयोजन करवाया। इवेंट की शुरूआत सोनालिका ट्रैक्टर होशियारपुर में सीआरएम कंसलटेंट विक्रांत राणा (इंजीनियर और वकील ह्युमन राइटस ऑर्गेनाइजेशन)  के लैक्चर से हुई।
उन्होंने इस युग में इंजीनियरिंग के महत्व के साथ अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि इंजीनियरिंग एक शौक्षणिक योगयता नहीं है। यह एक सोचने का तरीका है। सोचने का एक तरीका जो दुनिया में हर समस्या का हल निकालने की क्षमता रखता है। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों को तकनीकी रूप से मजबूत होने के लिए प्रेरित भी किया ताकि वे अपने दैनिक जीवन में इंजीनियरिंग को लागू कर सकें।
इसके साथ ही इवेंट में विद्यार्थियों के नए-नए विचारों को बाहर निकालने के लिए विभिन्न अभ्यासी कार्यक्रम आयोजित किए। इन में टैक्निकल क्विका, कोड डबिंग, पैनल डिस्कशन, एक्सटेम्पोर और वेब डिकााइनिंग जैसे कार्यक्रम शामिल थे। इस में 100 से अधिक छात्रों ने अपनी भागीदारी दिखाई और सभी द्वारा इस पहल की सराहना की गई।
सीटी ग्रुप शाहुपर कैंपस के डायरैक्टर डॉ.जीएस कालरा और मकसुदां कैंपस की डायरैक्टर डॉ. जसदीप कौर धामी ने इवेंट को करवाने के लिए अपनी टीम का आभार प्रगट किया और छात्रों को भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
सीटी ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह ने कहा कि इस प्रकार के टैक्नीकल इवेंट से छात्रों को अपनी तकनीकी कौशल का प्रदर्शन बढ़ाने में मदद मिलती है।





  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar

  • Social With Us