कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जालंधर में रोजाना 5000 आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएः घनश्याम थो | पराली को जलाने की घटनाएं रोकने के लिए कृषि व किसान भलाई विभाग ने कमर कसी | 15 कंपनियों ने रोजगार मेले में भाग लेकर युवाओं का नौकरी के लिए किया चयन | सेंट सोल्जर छात्रों ने तंदरुस्त हार्ट, तंदरुस्त जीवन का सन्देश देते हुए मनाया हृदय दिवस | के.एम.वी. के काउंसलिंग सेैल द्वारा छात्राओं के लिए इंटरएक्टिव सेैशन का आयोजन |

मेहर चंद पोलीटेकनिक की तरफ से नये विद्यार्थियों के लिए इंडकशन प्रोग्राम शुरू






जालन्धर/अरोड़ा - मेहर चंद पोलीटेकनिक कालेज जालंधर की तरफ से नये दाख़िल किये विद्यार्थीयों के लिए ए.आई.सी.टी.ई. नयी दिल्ली द्वारा दी हिदायतें अनुसार 15 रोज़ा आनलाइन इंडकशन प्रोग्राम शुरू किया है। प्रिंसिपल डा. जगरूप सिंह ने बताया कि यह प्रोग्राम 2 संतबर से शुरू हुआ था और 18 सितम्बर तक चलेगा ।

इस इडंकशन प्रोग्राम का मकसद है कि नये दाख़िल हुए विद्यारथियों  को एक तकनीकी संस्थान के साथ तालमेल बिठाने के लिए तैयार करना, उन को कालेज की जानकारी देनी, पाठ्यक्रमों और विषयों सम्बन्धित रौशनी डालना और उन में छिपे हुनर को परखना और खोज करनी। इस इंडकशन प्रोग्राम में उन को ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सम्बन्धित भी जानकारी दी जाती है। नये दाख़िल हुए विद्यार्थियों में इंडकशन प्रोग्राम लाने के लिए विशेष उत्साह पाया गया। कई बार तो इतने विद्यार्थी जुआइन कर जाते कि दूसरों के लिए स्पेस नहीं बचती। विद्यार्थियों के साथ विशेष बातचीत के लिए बाहर से तकनीकी और विषय माहिर एक्सपर्ट भी बुलाए गए। जिन में प्रमुख मैडम संगीता भाटिया, मैडम राज लक्ष्मी शामिल हैं। विद्यार्थियों के माता पिता के साथ भी बातचीत की गई। विद्यार्थियों के नाच, कविता, पेंटिंग और गीत के मुकाबले भी करवाए गए। प्रिंसिपल डा. जगरूप सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में ओर विषय माहिर विद्यार्थियों के साथ बातचीत करेंगे और विद्यार्थियों के हुनर को परखने के लिए ओर मुकाबले करवाए जाएंगे। इस इंडकशन प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए मैडम मंजू मैदान, शरनजीत, प्रतिभा, अंकुश शर्मा, श्वेता, पूनम, मैडम अंजू का विशेस योगदान रहा।








  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar

  • Social With Us