(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विदाई समारोह शुभशीष 2024 का आयोजन किया गया | एच ऍम वी के सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फंडामेंटल ऑफ न्यू रिसर्च मेथड्स पर अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन | चन्नी के पिछले दुष्कर्म लोकसभा चुनाव में कर रहे हैं उनका पीछा: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए दो दिवसीय क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का आयोजन किया |

के.एम.वी. में पेरैंट टीचर एसोसिएशन मीट का आयोजन






के.एम.वी. द्वारा आटोनामी के अंतर्गत छात्राओं पर केंद्रित सुधारों की पेरैंटस ने की सराहना

जालंधर (JJS):- भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय, आटोनॉमस और भारत के नंबर-1 कालेज (इंडिया टूडे 2०19 की रैकिंग अनुसार), जालंधर में पेरैंट टीचर एसोसिएशन मीट का आयोजन करवाया गया जिसमें एगकौक्टिव कमेटी के सदस्यों की नियुक्ति एवं छात्राओं के कल्याण और सर्वपक्षीय विकास के लिए के.एम.वी. द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं नई योजनाओं पर चर्चा की गई। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने बताया कि इस एसोसिएशन का मकसद अध्यापकों, छात्राओं तथा उनके अभिभावकों में एक अच्छे रिश्ते को बनाना तथा इसका प्रचार करना है। इसके इलावा यह एसोसिएशन अपने सदस्यों में विद्यालय की निरविघ्न कार्यप्रणाली के साथ-साथ इसके विकास के लिए दिलचस्पी पैदा करने के इलावा उच्च स्तरीय अकादमिक स्टैंडर्स तथा अनुशासन को बनाए रखने के लिए कार्यशील है। इस मीट के तहत छात्राओं के माता पिता द्वारा भी कई महत्वपूर्ण सुझाव प्रस्तुत किए गए। इसके साथ ही समूह अभिभावकों ने के.एम.वी. द्वारा उनकी बेटियों की उच्च शिक्षा के साथ-साथ उनके सर्वपक्षीय विकास तथा वैल्यू बेसड शिक्षा की सराहना की। विद्यालय को प्राप्त आटोनामस स्टेटस के अंतर्गत किए गए शिक्षा एवं परीक्षाओं से संबंधित सुधारों के साथ छात्राओं के लिए कई और नए रास्ते खुले हैं। इन सुधारों के अंतर्गत जहां पुराने चल रहे सिलेबस में कारुरत अनुसार सुधार किए गए हैं। वहीं साथ ही नए रोजगारान्मुख एवं हुनर के विकास पर आधारित नए कोर्सों की शुरुआत छात्राओं को विश्व स्तरीय रोकागार की मांग अनुसार तैयार करने के लिए पूर्ण रुप से प्रतिबद्ध है। इस दर्जे के अंतर्गत किए गए परीक्षा संबंधी सुधारों में परीक्षा नीति को और ज्यादा छात्राओं पर केंद्रित किया गया है। इसके साथ ही छात्राओं के पुस्तकीय ज्ञान के साथ-साथ व्यवहारिक जानकारी पर भी काोर दिया गया है।

इस मीट में विभिन्न स्ट्रीम्स की छात्राओं के 30 अभिभावकों को आमंत्रित किया गया जिनमें से दीप सलूजा, जसविंदर कौर, राजविंदर कौर, पवन कुमार, कुलदीप कौर, भूपिंदर सिंह, संजीव शर्मा, उमेश शर्मा, बलजिंदर सिंह तथा पवित्र सिंह को एगकौक्टिव मैंबर के रुप में नियुक्त किया गया। अध्यापकों में से प्रदीप अरोड़ा को जनरल सैकेटरी, डा. मधुमीत को ज्वाईंट सैकटरी, डा. नीतू चोपड़ा, मनी तथा अमरजोत को मैंबर नियुक्त किया गया। विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस मीट का सफल आयोजन के लिए समूह आयोजक मंडल को मुबारकबाद दी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar