(Date : 20/April/2424)

(Date : 20/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

आई.के.जी.पी.टी.यू में लाइब्रेरी साइंस विषय पर ए.आई.सी.टी.ई प्रायोजित शार्ट टर्म ट्रेनिंग प्रोग्राम






जालंधर/कपूरथला (JJS):- "पुस्तकालय ऊर्जा को संग्रहीत करते हैं जो कल्पना को ईंधन देती है। वे दुनिया के लिए खिड़कियां खोलती हैं और हमें खोज और हासिल करने के लिए प्रेरित करती हैं और हमारे जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देती हैं।" लाइब्रेरी के संधर्व में अमेरिकी लेखक और निर्माता सिडनी शेल्डन के इस वाक्य के साथ आई.के. गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में पांच दिवसीय राष्ट्रीय स्तर के  शार्ट टर्म ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया ।  यह आयोजन युनिवर्सिटी के नॉलेज रिसोर्स सेंटर की तरफ से किया गया है, जिसे ऑल इंडिया कौंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (ए.आई.सी.टी.ई) द्वारा प्रायोजित किया गया है! इस प्रोग्राम का विषय "रीसेंट एडवांसमेंट इन लाइब्रेरी प्रोफेशन एंड सर्विसेज" रहा। प्रोग्राम के शुरुआत सत्र में युनिवर्सिटी के डीन अकादमिक डा.बलकार सिंह मुख्यातिथि रहे! ट्रेनिंग प्रोग्राम का मुख्य भाषण (की-नोट एड्रेस) डी.आर.टी.सी बैंगलोर के पूर्व प्रोफेसर एवं हेड डा. ए.आर.डी प्रसाद ने पढ़ा । समारोह में प्रो. (डा.) एम.पी.सतीजा गेस्ट ऑफ़ ऑनर के तौर पर उपस्थित रहे । मुख्य भाषण में प्रोफेसर प्रसाद ने विषय से सबंधित नव उपकरणों के सुमेल से लाइब्रेरी साइंस को मिली नई दिशा के संधर्व में बात रखी! पहले दिन डा.निर्मल कुमार स्वयं की तरफ से साइटेशन एंड इम्पेक्ट राइटिंग एवं चौथे सेशन में उन्होनें ही  ३डब्लयूस ऑफ़ पब्लिकेशन के ऊपर लेक्चर दिया गया ।

पांच दिन की इस वर्कशॉप में डा.एम्.पी सतीजा, डा. संजीव सैनी, डॉ.बलजिंदर कौर, डा. जतिंदर कुमार, डा. एच.एस.चोपड़ा प्रमुख वक्ता के तौर पर शामिल हुए । वर्कशॉप में युनिवर्सिटी की डिप्टी लाइब्रेरियन मधु मिड्डा कोऑर्डिनेटर रहीं । सम्पूर्ण वर्कशॉप को बेहतर तरीके से सम्पन करवाने के लिए उन्हें सभी की तरफ से बधाई दी गई । इस अवसर पर युनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डा.सुखबीर सिंह वालिया भी उपस्थित रहे ।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar