(Date : 23/April/2424)

(Date : 23/April/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में 49वें पुरस्कार वितरण समारोह का शानदार आयोजन | इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी | एपीजे स्कूल महावीर मार्ग में ATL (एटीएल) कम्युनिटी डे का आयोजन | जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया |

पुलिस कमिशनर ने महिलाओं की सुरक्षा को पहल देने की दिये निर्देश






पुलिस महिलाओं के मान सम्मान की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध : गुरप्रीत सिंह भुल्लर


जालन्धर : पुलिस कमिशनर जालंधर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर में महिलाओं की सुरक्षा को पहल के आधार पर विश्वसनीय बनाया जाये।
तेलंगाना में हुई दुर्घटनां के बाद स्थानीय पुलिस लाईन में पुलिस आधिकारियों और अन्य सबंधितों की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए पुलिस कमिशनर ने कहा कि शहरी पुलिस हर कीमत पर महिलाओं का मान सम्मान की रक्षा के लिए वचनबद्ध है। उन्होने कहा कि औरतों को हर प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए पुलिस आधिकारियों और कर्मियों को जागरूक किया गया है। श्री भुल्लर ने कहा कि महिलओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों को तेज़ी से रोकने के लिए पुलिस विभाग जवाबदेह है और महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों को रोकने में हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है।
पुलिस कमिशनर ने कहा कि महिलओं को समय पर सहायता उपलब्ध करवा के दोषियों को पकड़ा जाये। उन्होने कहा कि पूरे देश में महिलाओं के विरुद्ध होते जुर्मों को ध्यान में रखते हुए ऐसे प्रयास किया जाना अति आवश्यक हैं। श्री भुल्लर ने कहा कि महिला हथियारबंद विशेष सुरक्षा सकूऐड की 14 टीमों द्वारा पहले ही शहर में औरतों की सुरक्षा के लिए काम कर रही जिस के बहुत ही रचनात्मिक निष्कर्ष सामने आ रहे हैं और महिलाओं को पूरे आत्म विश्वास से महिला कमांडो बलां पास छेड़छाड़ और दूसरे अपराधों की शिकायत करने के लिए पहुँच कर रही हैं।
पुलिस कमिशनर ने पुलिस आधिकारियों को कहा कि यदि महिलाओं की तरफ से कोई शिकायत दर्ज करवाई जाती है तो उस पर तुरंत कार्यवाही की जाये। उन्होने यह भी कहा कि महिला कालेज, स्कूलों, सह शिक्षा संस्थाओं, कन्या होस्टलों और व्यस्तता भरे बाज़ारों, मालां, सिनेमा घरों और अन्य ऐसे स्थानों पर जहाँ महिलाएं काम करती हैं में चौकसी को बढ़ाया जाये।
पुलिस कमिशनर ने कहा कि शहरी पुलिस महिलाओं को सुरक्षित माहौल प्रदान करने और उनको छेडख़़ानी, चेन सनैचिंग और अन्य अपराधों से बचाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होने औरतों के विरुद्ध होते जुर्मों को रोकने के लिए मीटिंग में उपस्थित टैक्सी प्रधानों, आटो रिक्शा और अन्य सबंधित अदारों को पूर्ण सहयोग की अपील की। श्री भुल्लर ने महिला हथियारबंद विशेष सुरक्षा सकूऐड और वुमैन हेल्प लाईन नंबर 1091 और 112 पर तैनात टीमों को महिलाओं को हर संभव सहायता पहुँचाने में अहम भूमिका निभाने के लिए भी कहा।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar