सीटी यूनिवर्सिटी में एनसीसी ट्रेनिंग कैंप का समापन, 385 कैडेट्स ने लिया हिस्सा

जालंधर (अरोड़ा) :- पंजाब बटालियन एनसीसी, लुधियाना का जॉइंट एनुअल ट्रेनिंग कैंप सीटी यूनिवर्सिटी में दस दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम के बाद 27 सितंबर को संपन्न हुआ। लुधियाना, जगराओं और मोगा के विभिन्न संस्थानों का प्रतिनिधित्व करने वाले सीनियर और जूनियर डिवीजनों के 385 कैडेटों ने इसमें भाग लिया।

यह ट्रेनिंग कैंप कैडेटों के शारीरिक, मानसिक और लीडरशिप स्किल्स को बढ़ाने के लिए बनाया गया था। इन एक्टिविटीज में फिजिकल ट्रेनिंग, ड्रिल और मिलिट्री ट्रेनिंग शामिल थे जिसमें एकता और अनुशासन पर जोर दिया गया था। वर्तमान सामाजिक मुद्दों के बारे में कैडेटों की समझ को व्यापक बनाने और उनकी समस्या-समाधान क्षमताओं को एडवांस्ड करने के लिए एनडीआरएफ, ट्रैफिक पुलिस, क्राइम ब्रांच, पंजाब फायर सर्विस टीमों और तनाव मैनेजमेंट के एक्सपर्ट लेक्चर्स भी आयोजित किए गए।

कर्नल रोहित खन्ना ‘एसएम’ के भाषण में कैडेटों को जिम्मेदार और अच्छा नागरिक बनाने में ट्रेनिंग कैंप के महत्व पर प्रकाश डाला गया। ट्रेनिंग कैंप में कैडेटों की प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित करने वाला एक कल्चरल प्रोग्राम था। समापन समारोह में छात्र कल्याण विभाग के निदेशक, दविंदर सिंह की उपस्थिति रही। इस कार्यक्रम में गिद्दा और भांगड़ा सहित मनमोहक नृत्य प्रदर्शन और भावपूर्ण लोकगीत शामिल थे।

Check Also

एच.एम.वी. में एक दिवसीय इंटरएक्टिव सेशन एवं वर्कशॉप का आयोजन

जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के डिज़ाइन विभाग द्वारा ‘एंट्रप्रेन्योरशिप एवं स्टार्टअप’ पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *