वज्र कोर द्वारा कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित

जालंधर (अरोड़ा) :- कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ वज्र कोर द्वारा पूरे सैन्य सम्मान और परंपराओं के साथ मनाई गई। धोखेबाज दुश्मन पर इस शानदार जीत के जश्न को मनाने के लिए विभिन्न स्मारक कार्यक्रम आयोजित किए गए। समारोह की शुरुआत भारतीय सेना के मोटरसाइकिल अभियानों से हुई, जो विभिन्न स्थानों से कारगिल युद्ध स्मारक, द्रास और राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, नई दिल्ली पहुंचे। अभियान दलों ने रास्ते में शहीदों को श्रद्धांजलि दी और युद्ध नायकों, वीर नारियों और वीर माताओं से बातचीत की। बच्चों के लिए व्याख्यान, वाद-विवाद, प्रश्नोत्तरी और चित्रकला प्रतियोगिताओं सहित शिक्षाप्रद और स्मारक कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की गई।

दिग्गजों और सेवारत सैनिकों की उपस्थिति में आयोजित एक भव्य समारोह में, जीओसी वज्र कोर ने शहीद नायकों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर बोलते हुए, जीओसी ने अधिकारियों और जवानों द्वारा किए गए बलिदानों को याद किया और उनके परिवारों के प्रति प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने सभी रैंकों से उनकी वीरता और बलिदान की कहानियों से प्रेरणा लेने और भारतीय सेना की सर्वोच्च परंपराओं और तिरंगे के सम्मान को बनाए रखने के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का संकल्प लेने का आह्वान किया। कारगिल विजय दिवस हर साल 26 जुलाई को ऑपरेशन विजय के उपलक्ष्य में मनाया जाता है, जिसमें भारतीय सेना के बहादुर सैनिकों ने कारगिल युद्ध जीतने के लिए दुर्गम बाधाओं, मौसम और दुश्मन पर काबू पा लिया था।

Check Also

लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *